शिमला में देखते ही देखते बहुमंजिला मकान हुआ जमींदोज, मचा हड़कंप

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 20, 2024, 3:05 PM IST

Updated : Jan 20, 2024, 6:35 PM IST

शिमला में भरभराकर गिरा बहुमंजिला मकान

House Collapsed in Shimla: शिमला में एक बहुमंजिला मकान आज दोपहर बाद अचानक गिर गया. जिससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त मकान में कोई मौजूद नहीं था.

बहुमंजिला मकान हुआ जमींदोज

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में उस समय हड़कंप मच गया. जब एक बहुमंजिला इमारत भरभरा कर गिर गया, जिससे आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई. मामला शिमला के थाना बालूगंज क्षेत्र का है, जहां 16 मील से आगे एक निजी बहुमंजिला मकान गिर गया. जानकारी के अनुसार घटना शिमला से करीब 20 किलोमीटर दूर धामी की है. एक हफ्ते पहले ही बिल्डिंग में दरारें आ गई थी. खतरे को देखते हुए बिल्डिंग को पहले ही खाली करवा लिया गया था.

आज थाना बालूगंज के अंतर्गत 16 मील से आगे गलोग की ओर एक बहुमंजिला भवन दोपहर बाद गिर गया. यह भवन राज कुमार की बताई जा रही है. जिसे कुछ दिनों पहले ही खाली करवा दिया गया था. इस भवन के साथ वाले प्लॉट में कार्य चल रहा था. जिस कारण पुरी पहाड़ी दरक गई. जिससे धामी डिग्री कॉलेज के नजदीक तक दरार आईं है. हालांकि, इसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.

बता दें कि शिमला में स्कूल प्रिंसिपल राजकुमार शर्मा की 5 मंजिला बिल्डिंग गिर गई. घटना शनिवार दोपहर करीब एक बजे की है. बिल्डिंग गिरने का वीडियो भी सामने आया है. गनीमत रही कि घटना के समय बिल्डिंग में कोई मौजूद नहीं था. सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

भवन मालिक राजकुमार शर्मा शिमला ग्रामीण के चनावग स्कूल में प्रिंसिपल है. उनकी बिल्डिंग गिरने के बाद धामी के 16 मील कॉलेज को जोड़ने वाली सड़क पर भी दरारें आ गई हैं. कॉलेज प्रशासन ने बच्चों को इस सड़क को यूज न करने की एडवाइजरी दी है.

ये भी पढ़ें: गेस्ट टीचर पॉलिसी पर बैकफुट पर सुक्खू सरकार, युवाओं का विरोध बढ़ने पर सीएम ने लगाई रोक

Last Updated :Jan 20, 2024, 6:35 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.