NIT हमीरपुर में 22 साल के स्टूडेंट की हेरोइन की ओवरडोज से मौत, सप्लायर गिरफ्तार, एनआईटी के ही 2 छात्रों पर भी मामला दर्ज

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 23, 2023, 4:39 PM IST

Updated : Oct 23, 2023, 9:57 PM IST

Hamirpur news

NIT हमीरपुर के एक छात्र की हेरोइन की ओवरडोज से मौत हो गई है. वहीं, पुलिस ने आरोपी सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर... (Hamirpur News) (NIT Hamirpur Student Died due to Heroin overdose).

हमीरपुर: NIT हमीरपुर में प्रथम वर्ष के छात्र की हेरोइन की ओवरडोज मौत हो गई है. छात्र की पहचान बिलासपुर जिले के पंजगांई निवासी सुजल शर्मा के रूप में हुई है. स्टूडेंट की उम्र महज 22 साल थी, जोकि एनआईटी हमीरपुर के धौलाधार हॉस्टल में अपने कमरे में मृत मिला है. इस मामले में स्टूडेंट को हेरोइन सप्लाई करने वाले एक आरोपी को हमीरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी से हमीरपुर पुलिस ने हेरोइन भी बरामद की है.

बीटेक के दो स्टूडेंट समेत चार गिरफ्तार: पुलिस टीम ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें एनआईटी हमीरपुर के दो स्टूडेंट भी शामिल हैं. मामला सामने आने के बाद मृतक युवक की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने एनआईटी हमीरपुर से कुछ ही दूरी पर कोट नामक स्थान पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यहां गाड़ी में दो लड़के बैठे हुए पाए गए. जिनकी पहचान रजत उर्फ गिफ्टी निवासी रोपा ख्याह तहसील व जिला हमीरपुर तथा इशांत राणा निवासी अणु कलां मकान 118 वार्ड दो तहसील व जिला हमीरपुर के रूप में हुई. इनके कब्जे से 06.98 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) बरामद हुई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. रजत उर्फ गिफ्टी हेरोइन (चिट्टा) का मुख्य आपूर्तिकर्ता है. इसके अतिरिक्त इस अभियोग में आरोपी वर्णित वर्मा निवासी गांव घुमान तहसील कुमारसेन जिला शिमला प्रशिक्षु बीटेक तृतीय वर्ष और आरोपी वरुण शर्मा निवासी गांव गताधार सांगण तहसील संगड़ाह जिला सिरमौर प्रशिक्षु बीटेक तृतीय वर्ष को भी इस अभियोग में गिरफ्तार किया गया है.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

जानकारी के मुताबिक धौलाधार हॉस्टल के रूम नंबर 211 में सोमवार सुबह एक छात्र हॉस्टल के कमरे में मृत अवस्था में मिला. मृतक युवक की पहचान सुजल शर्मा (22) निवासी पंजगांई बिलासपुर के रूप में हुई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंची. मामले में मौके से पुलिस ने ड्रग ओवरडोज से जुड़े हुए सबूत बरामद किए हैं. जिसके बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर सबूत जुटाए हैं. मृतक स्टूडेंट के परिजन सूचना मिलने के बाद एनआईटी में पहुंचे. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में पोस्टमार्टम के बाद डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है. SP हमीरपुर आकृति शर्मा का कहना है कि मामले में प्रारंभिक जांच के मुताबिक ड्रग ओवरडोज से छात्र की मौत होना प्रतीत हो रही है. मामले में आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज किया गया है तथा एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी से हेरोइन भी बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें- International Kullu Dussehra: दुर्गा पूजा समापन के साथ होगा अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का आगाज, जानें क्या है धार्मिक मान्यता और महत्व?

Last Updated :Oct 23, 2023, 9:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.