इजरायली सेना ने मारे गए हमास कमांडरों की तस्वीर जारी की

author img

By ANI

Published : Dec 6, 2023, 1:04 PM IST

Israeli military releases image of Hamas commanders it killed

इजरायली और हमास आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है. इस बीच इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने कुछ बड़े आतंकवादी नेताओं की तस्वीर साझा की जो उनके ऑपरेशन में मारे गए. Israel image Hamas commanders it killed

तेल अवीव : इजरायल डिफेंस फोर्सेज ( IDF) ने हमास की आतंकी सुरंगों में मिली पहले कभी न देखी गई तस्वीरों का खुलासा किया. इनमें उत्तरी गाजा ब्रिगेड के पांच सबसे बड़े आतंकवादी नेताओं में से एक भी शामिल है, जो लड़ाई के दौरान सुरंगों में छिपते समय मारा गया. तस्वीर में आतंकवादी कमांडरों के एक समूह को बैठक करते हुए दिखाया गया. इस दौरान सभी फ्रूट और कोल्ड ड्रिंक्स का आनंद लेते देखे गए. उत्तरी गाजा ब्रिगेड हमास आतंकवादी संगठन में दूसरा सबसे बड़ा है.

  • Our forces continue to operate against Hamas’ leadership in Gaza:

    🔴IDF forces eliminated several Hamas commanders and operatives of the Northern Gaza Strip Brigade—the second largest brigade of Hamas—who were hiding in a tunnel located near the Indonesian Hospital during the… pic.twitter.com/mydADVsJaX

    — Israel Defense Forces (@IDF) December 6, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

आईडीएफ ने ब्रिगेड के कमांडर अहमद एंडोर, ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर, वाल रजब और ब्रिगेड की सहायता बटालियन के कमांडर और उत्तरी गाजा पट्टी में अवलोकन के प्रमुख सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मार डाला. वे उस सुरंग पर हमले में मारे गए जिसमें हमास कमांडर छिपे हुए थे. सुरंग नागरिक घरों के नीचे और इंडोनेशियाई अस्पताल के करीब स्थित थी.

अहमद एंडोर ने सैन्य शाखा की सीमित परिषद के सदस्य के रूप में कार्य किया. एंडोर गाजा पट्टी के उत्तरी क्षेत्र में हमास की सभी आतंकवादी गतिविधियों के निर्देशन और प्रबंधन के लिए जिम्मेदार था. उत्तरी गाजा ब्रिगेड में हमास कमांडरों के खात्मे के साथ ही, बेत लाहिया बटालियन के कमांडर और केंद्रीय जबालिया बटालियन के कमांडर भी मारे गए.

आईडीएफ ने कहा कि इन आतंकवादी नेताओं की हत्याओं के कारण, उत्तरी ब्रिगेड की कार्य करने की क्षमता को 'काफी नुकसान पहुंचा. इसके अलावा, आईडीएफ बलों ने हमास की सबसे बड़ी ब्रिगेड, गाजा सिटी ब्रिगेड के चार बटालियन कमांडरों को मार डाला. इनमें सबरा बटालियन के कमांडर, शाती बटालियन के कमांडर, दर्ज तफा बटालियन के कमांडर और शाजैया बटालियन के कमांडर शामिल थे.

आईडीएफ ने बताया कि सबरा बटालियन तहत नहस हो गई थी और इसके बटालियन कमांडर के अलावा, सेंट्रल कमांड एवेन्यू के कमांडरों को भी हटा दिया गया था और बटालियन मुख्यालय को उपयोग से बाहर कर दिया गया. शाति बटालियन के क्षेत्र में आईडीएफ बलों ने अपने केंद्रीय गढ़ों पर नियंत्रण कर लिया. वह बटालियन हमास के केंद्रीय मुख्यालय के लिए जिम्मेदार है, जिसमें शिफा अस्पताल में हमास मुख्यालय भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-आईडीएफ ने उत्तरी गाजा में हमास के सामान्य सुरक्षा मुख्यालय पर मारा छापा
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.