गाजा में मारे गए दो सैनिकों में इजरायली मंत्री का बेटा भी शामिल: IDF

author img

By ANI

Published : Dec 8, 2023, 7:11 AM IST

Updated : Dec 8, 2023, 11:09 AM IST

Etv Bharat

उत्तरी गाजा में जबालिया शिविर में सैनिकों के पास एक सुरंग शाफ्ट में बम विस्फोट के बाद गैल मीर ईसेनकोट की मौत हो गई. उन्हें इजराइल के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. Israel Defence Forces, IDF gaza conflict, Gal Meir Eisenkot, Gaza Strip

तेल अवीव : इजरायल और हमास के बीच युद्ध विराम के बाद भी लड़ाई जारी है. इस युद्ध में अभी तक करीब 16 हजार से ज्यादा जानें जा चुकी हैं. वहीं, ताजा जानकारी के मुताबिक इस युद्ध में केंद्रीय मंत्री के बेटे की भी मौत हो गई है. मंत्री का बेटा इजरायली सेना में सार्जेंट के पद पर था.

बता दें, इजरायली मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख गादी ईसनकोट का बेटा मास्टर सांर्जेंट गैल मीर ईसनकोट युद्ध के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जिसकी रास्ते में मौत हो गई. मास्टर सांर्जेंट गैल मीर ईसनकोट की उम्र करीब 25 साल की थी. वहीं, टाइम्स ऑफ इजराइल ने इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) के हवाले से बताया कि 55वीं ब्रिगेड की 6623वीं टोही बटालियन के मेजर (रेस.) जोनाथन डेविड डिच भी गाजा पट्टी में मारे गए हैं.

आईडीएफ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि तीन अन्य सैनिक भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गाजा में जमीनी हमले की शुरुआत के बाद से कुल 89 इजरायली सैनिक मारे गए हैं. द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने गाजा में भारी लड़ाई के बीच ईसेनकोट और डिच की मौत की घोषणा की, क्योंकि इजरायली सेना तटीय क्षेत्र के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में प्रमुख हमास गढ़ों में आगे बढ़ी. इजरायली सांसदों ने ईसेनकोट के बेटे की मौत पर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की.

एक बयान में, बेनी गैंट्ज ने कहा कि हमारा दिल टूट गया है. हनुक्का की पूर्व संध्या पर, गैल की मोमबत्ती बुझ गई. गुरुवार शाम से शुरू होने वाले रोशनी के यहूदी अवकाश का जिक्र करते हुए. उन्होंने कहा कि हम सभी उस पवित्र मिशन के लिए लड़ना जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिसके नाम पर गैल की मृत्यु हुई.

द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार, इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गैल ईसेनकोट को 'एक बहादुर योद्धा और सच्चा नायक' कहा. इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमारे नायकों की शहादत यूं बेकार नहीं जायेगी. हम जीतने तक यह लड़ाई जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Dec 8, 2023, 11:09 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.