लाहौल स्पीति में 'आप' को झटका, 1 हजार कार्यकर्ताओं ने कहा अलविदा

author img

By

Published : Oct 1, 2022, 11:59 AM IST

Updated : Oct 1, 2022, 12:09 PM IST

लाहौल में आप के 1000 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले आम आदमी पार्टी के 1000 कार्यकर्ताओं ने सामूहिक त्यागपत्र दिया (1000 AAP workers gave resignation in Lahaul) है. दरअसल आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं. जिसके विरोध में उन्होंने इस्तीफा दिया.

लाहौल स्पीति: जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कार्यकर्ताओं ने अनदेखी का आरोप लगाकर 1 हजार कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल को भेज दिया. इस्तीफा देने वालों में पदाधिकारियों से लेकर विभिन्न संगठनों के सदस्य शामिल हैं.

चुनावों से पहले झटका: कार्यकर्ताओं की गई अनदेखी के विरोध में पार्टी के करीब एक हजार पदाधिकारियों एवं विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने सामूहिक त्यागपत्र पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल को भेजा (1000 AAP workers gave resignation in Lahaul) है. लिहाजा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में आम आदमी पार्टी को जोर का झटका लगा है. (Himachal Assembly Election 2022)

पूर्व अध्यक्ष ने अनदेखी के लगाए आरोप: आम आदमी पार्टी के लाहौल स्पीति के पूर्व अध्यक्ष श्याम चंद आजाद ने पार्टी हाईकमान पर कार्यकर्ताओं की अनदेखी व उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी की लाहौल- स्पीति में जड़े मजबूत करने के लिए उन्होंने दिन-रात काम किया, लेकिन पार्टी हाईकमान ने उनकी अनदेखी कर उन्हें हाशिए पर खड़ा कर दिया.

अरविंद केजरीवाल को भेजा सामूहिक त्यागपत्र: ऐसे में उनके द्वारा गठित की गई विभिन्न संगठनों की कार्यकारिणी एवं उनके सदस्यों ने अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल को सामूहिक त्यागपत्र भेजा है. उन्होंने कहा है कि इन सदस्यों की संख्या करीब एक हजार और सभी ने यह निर्णय लिया है कि अब वे आम आदमी पार्टी के साथ नहीं रहेंगे. जिसे लेकर उन्होंने अपना सामूहिक त्यागपत्र अरविंद केजरीवाल को भेज दिया (1000 AAP workers resign in Lahaul) है.

सर्दियों में पद यात्रा कर जोड़े थे कार्यकर्ता: उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी को लाहौल स्पीति में मजबूत करने को लेकर जहां पूर्व अध्यक्ष श्यामचंद आजाद ने सर्दियों के दिनों में पद यात्रा कर पार्टी के साथ लोगों को जोड़ा था. वहीं, विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पार्टी हाईकमान ने उनकी अनदेखी करते हुए अन्य व्यक्ति को जिले में पार्टी की कमान दे डाली और उसे पार्टी ने अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया. ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाओं के साथ जहां शीर्ष नेतृत्व ने खिलवाड़ किया. वहीं, नाराज कार्यकर्ताओं व सदस्यों ने एक साथ आम आदमी पार्टी को अलविदा कह दिया.

सुदर्शन बसपा उम्मीदवार : बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. इस दौरान 4 प्रत्याशियों की घोषणा की गई. लाहौल से सुदर्शन जस्पा को टिकट दिया गया. उसके बाद से ही उनका विरोध शुरू हो गया.अब देखना है कि करीब 1 हजार आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के सामूहिक इस्तीफे के बाद पार्टी के बड़े नेता क्या फैसला लेते है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 80 वर्ष से अधिक आयु के 122093 मतदाता, चुनाव आयोग करेगा सभी को सम्मानित

Last Updated :Oct 1, 2022, 12:09 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.