आढ़ती एसोसिएशन का सिरसा एसपी को ज्ञापन, 3 दिन में नहीं हुई चोरियों पर कार्रवाई तो मंडी करेंगे बंद

author img

By

Published : Jun 8, 2021, 12:40 PM IST

sirsa anaj mandi theft

सिरसा अनाज मंडी में चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दो सालों में 8 दुकानों से 631 फसलों की बोरियां चोरी हो चुकी हैं. इसी को लेकर अब आढ़ती एसोसिएशन ने एसपी को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई करने के लिए 3 दिन का अल्टीमेटम दिया है.

सिरसा: पिछले कई समय से सिरसा अनाज मंडी में चोरी की घटनाएं हो रही हैं. आए दिन किसी ना किसी दुकान में चोरी हो जाती है. आढ़ती एसोसिएशन द्वारा प्रशासन को इसके बारे में काफी बार अवगत भी करवाया गया, लेकिन प्रशासन द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई अभी तक नहीं की गई.

अगर आंकड़ों की बात की जाए तो साल 2018 से लेकर 2021 मई तक कुल 8 दुकानों से 631 फसलों की बोरियां चोरी हो चुकी हैं और हर बार चोरी के बाद एसोसिएशन द्वारा शिकायत दी जाती है. प्रशासन शिकायत तो ले लेता है, लेकिन कार्रवाई आज तक नहीं हुई. यही कारण रहा कि 7 जून को आढ़ती एसोसिएशन ने एसपी को ज्ञापन सौंपा.

क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढे़ं- न ओटीपी मांगा, न फोन किया, 45 लोगों के खाते से ये जुगाड़ लगाकर निकाल लिए 35 लाख रुपये

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदेव सरकारिया ने बताया की पिछले 3-4 सालों से अनाज मंडी में लगातार चोरियां हो रही हैं. हर बार चोरी होने के बाद प्रशासन को शिकायत दी जाती है, लेकिन प्रशासन द्वारा किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

ये भी पढे़ं- पानीपत: हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा

उन्होंने बताया की प्रशासन से आढ़तियों को आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिलता है. उन्होंने बताया की अब तक अनेकों बार चोरी हो चुकी है. जिसमें से 8 से 10 के खिलाफ तो एफआईआर दर्ज करवा रखी है. लेकिन अभी तक 1 भी बोरी प्रशासन द्वारा बरामद नहीं की गई. जिसके बाद आढ़तियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है.

ये भी पढे़ं- गोहाना: सड़क पर बने गड्ढे की वजह से हुआ दर्दनाक हादसा, एक की मौत, एक गंभीर

प्रधान ने बताया कि हम प्रशासन को तीन दिन का अल्टीमेटम दे रहे हैं. अगर तीन दिन में कोई चोरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मंडी को बंद कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर एक हफ्ते बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे जिले की अनाज मंडियों को बंद रखा जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.