पीएम नरेंद्र मोदी ने रोहतक के किसान से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत की बात, पूछे ये सवाल

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 18, 2024, 9:03 PM IST

PM Modi Bharat Sankalp Yatra Rohtak

PM Modi Bharat Sankalp Yatra Rohtak: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रोहतक के अजायब गांव के किसान से वर्चुअल बात की. विकसित भारत संकल्प यात्रा रोहतक पहुंची थी. इस दौरान पीएम ने किसान ने सरकारी योजना के फायदे को लेकर सवाल किया.

रोहतक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान देश भर के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया. उन्होंने रोहतक जिले के अजायब गांव के किसान संदीप से भी बातचीत की. युवा किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिला है. संदीप 2 एकड़ का किसान है. साथ ही उसकी गांव में ही किराने की भी दुकान है. किसान ग्राम पंचायत में पंच भी है.

प्रधानमंत्री ने संदीप से सवाल किया कि क्या उसे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है. इस पर किसान ने कहा कि हां मिल रहा है. उसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा तो नहीं हो रहा है कि बैंक खाते में जमा हो जाए, और आपको पता ही ना चले कि जमा हुआ है, या नहीं हुआ है. उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि अभी एक गांव में गवर्नर साहब ने पूछा कि मोदी का पैसा तुम्हें मिल रहा है कि नहीं. किसान के मना करने पर उसके बैंक खातों की डिटेल देखी गई तो पैसा आया हुआ था.

PM Modi Bharat Sankalp Yatra Rohtak
पीएम मोदी भारत संकल्प यात्रा रोहतक.

प्रधानमंत्री ने संदीप से यह भी पूछा किया उनका राशन कार्ड बना हुआ है तो क्या राशन मिल रहा है. युवा किसान ने कहा कि मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पुराने जमाने में दुकान के बाहर बोर्ड लगा देते थे, राशन खत्म हो गया है, ऐसा तो नहीं हो रहा है. इस पर किसान ने कहा कि यह सब बिल्कुल बंद हो गया है. प्रधानमंत्री ने संदीप से ये भी पूछा कि गांव में मोदी वाली गारंटी की गाड़ी आई तो उसका स्वागत कैसे किया. इसका जवाब देते हुए युवा किसान ने कहा कि गाड़ी को अपनी मोटरसाइकिल से आगे-आगे लेकर आए है.

प्रधानमंत्री से बातचीत करने पर युवा किसान संदीप बहुत ही खुश है. उसका कहना है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अब तक 15 किश्त मिल चुकी हैं. यह राशि मिलने से समय पर खाद-बीज आ जाता है और समय पर बुवाई हो जाती है. पहले खेती के लिए पैसा उधार लेना पड़ता था. उनका सौभाग्य है ि प्रधानमंत्री से बातचीत करने का मौका मिला. विकसित भारत संकल्प यात्रा के इस कार्यक्रम में रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद अरविंद शर्मा और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- विकसित भारत संकल्प यात्रा में 12 करोड़ से अधिक लोगों ने की भागीदारी

ये भी पढ़ें- हरियाणा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का दिखा असर, लाभार्थियों ने पीएम मोदी का जताया आभार

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता बिप्लब देब का बयान, हरियाणा के लोगों को रोटी नहीं इज्जत चाहिए

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.