हरियाणा के किसानों से PM का संवाद, पूछा-राशन और सम्मान निधि के पैसे मिले ?, हरियाणा सीएम की भी तारीफ

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 18, 2024, 8:14 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 8:27 PM IST

PM Modi Praised Haryana CM Manohar Lal Khattar Rohtak Central Govt Scheme Beneficiaries

PM Modi Praised Haryana CM : हरियाणा के किसानों से PM मोदी ने सीधा संवाद किया और उनसे किसान सम्मान निधि और राशन को लेकर सवाल पूछे. साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की जमकर तारीफ भी की.

हरियाणा के किसानों से पीएम मोदी का संवाद

रोहतक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जमकर तारीफ की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बारे में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मनोहर लाल काफी मजबूत शख्स हैं और हमेशा लाभार्थियों के हक के लिए लगे रहते हैं.

पीएम का सीधा संवाद : दरअसल विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के लाभर्थियों से वर्चुअल संवाद कर रहे थे. उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना समेत केंद्र की योजनाओं के विषय पर लाभार्थियों से सीधा संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रोहतक के अजायब गांव के किसानों से भी वर्चुअली बातचीत की.

किसान से पीएम का सवाल : किसानों से जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत शुरू हुई तो उन्होंने किसान सम्मान निधि के बारे में किसानों से सवाल किया. प्रधानमंत्री ने किसान से पूछा कि क्या उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा मिल रहा है क्या ?.अजायब गांव के रहने वाले किसान संदीप ने बताया कि उन्हें पैसा मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने इसके बाद संदीप से पूछा कि कहीं ऐसा तो नहीं हो रहा है कि पैसा बैंक खाते में जमा हो जा रहा है और उन्हें पता नहीं चल पा रहा है. उन्होंने एक उदाहरण देते हुए बताया कि अभी एक गांव में गवर्नर ने किसान से पूछा था कि प्रधानमंत्री जो पैसा भेज रहे हैं, वो उन्हें मिल रहा है कि नहीं. ऐसे में किसान ने मना कर दिया तो उसके बैंक खाते की डिटेल्स देखी गई. तब उसे पता चला कि पैसा आया हुआ था. दरअसल कुछ किसानों को पता ही नहीं चल पा रहा है कि सरकार ने उनके खाते में पैसा भेजा है.

राशन मिलता है कि नहीं ? : साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से ये सवाल भी पूछा कि क्या उनका राशन कार्ड बना हुआ है और अगर राशन कार्ड बना हुआ है तो क्या उस पर उन्हें राशन मिलता भी है. कहीं ऐसा तो नहीं कि पुराने जमाने जैसे दुकान के बाहर बोर्ड लगा हैं कि राशन खत्म हाे गया है. किसान ने सवाल का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री को बताया कि समय पर उन्हें राशन मिल जाता है और उन्हें कोई परेशानी नहीं होती.

सीएम खट्टर की तारीफ : इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर काफी मजबूत आदमी हैं और हर वक्त पात्र लाभार्थियों के हक के लिए लगे रहते हैं.

ये भी पढ़ें : बागवानी और ऑर्गेनिक खेती कर प्रति एकड़ 7 लाख रुपये तक कमा रहा हरियाणा का किसान

Last Updated :Jan 18, 2024, 8:27 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.