श्रीराम का दायरा किसी राजनीतिक दल तक सीमित नहीं किया जा सकता- दीपेंद्र हुड्डा

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:06 PM IST

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

Deepender Hooda: हरियाणा में चुनावी साल है और राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर लगातार हमलावर है. इन दिनों राम मंदिर पर राजनीतिक जंग छिड़ी हुई है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राम भगवान का दायरा किसी राजनीतिक दल तक सीमित नहीं किया जा सकता.

दीपेंद्र हुड्डा बोले राम भगवान का दायरा राजनीतिक दल तक सीमित नहीं

रोहतक: हरियाणा में आगामी चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना राग जप रही है. इन दिनों राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी राजनीति चरम पर है. वहीं, इन दिनों राम मंदिर भी नेताओं के लिए राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम का दायरा किसी राजनीतिक दल तक सीमित नहीं किया जा सकता. राम सबके हैं और सबके भीतर राम हैं. आज भी जब कोई नया व्यापार शुरू करते हैं या फिर किसी से मुलाकात करते हैं तो वो राम नाम से ही होती है.

दीपेंद्र हुड्डा ने मंगलवार को भिवानी स्टैंड चौक से घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य पर आयोजित नगर कीर्तन में शिरकत की. पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा कि राम आस्था का विषय है. मकर संक्रांति के अवसर पर अयोध्या गए थे. सरयू नदी में सन्ना किया. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राम मंदिर को लेकर जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था, तब भी वे अकेले सांसद थे जो अयोध्या गए थे.

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में बीजेपी-जेजेपी के कुशासन, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध से परेशान है. आज हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेशों में पलायन कर रहे हैं. बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं. इस बीच दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र की नीतियों पर भई सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद बताएं कि अपने कार्यकाल में इलाके के विकास के लिए क्या काम किया. उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेलवे जैसे लाखों योजनाएं दूसरे प्रदेशों में चली गई और अपने साथ लाखों रोजगार भी ले गई.

ये भी पढ़ें: हरियाणा बीजेपी प्रभारी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, विपल्व देव ने कहा कांग्रेस में संस्कार नाम की कोई चीज नहीं, इटली के हैं संस्कार

ये भी पढ़ें: अयोध्या में 22 जनवरी का कार्यक्रम राजनीतिक, प्रधानमंत्री और आरएसएस पर केंद्रित : राहुल गांधी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.