ETV Bharat / state

रेवाड़ी में फसल उठान में देरी करने पर 2 ट्रांसपोर्टर पर 98600 रुपये का जुर्माना

author img

By

Published : Nov 16, 2020, 2:01 PM IST

98600 rupees penalty on two transporters in rewari for delay in crop lifting
रेवाड़ी में फसल उठान में देरी करने पर 2 ट्रांसपोर्टर पर 98600 का जुर्माना

हैफेड रेवाड़ी ने बाजरा फसल की लिफ्टिंग में देरी करने वाले दो ट्रांसपोर्टरों पर जुर्माना लगाया है. जिला प्रबंधक ने कहा कि जिले में बाजरा की फसल की लिफ्टिंग का समय 72 घंटे रखा गया है, लेकिन इस अवधि के दौरान फसल की लिफ्टिंग नहीं की गई.

रेवाड़ी: बाजरे की फसल की खरीद को लेकर पहले किसानों की ओर से धरना-प्रदर्शन किया गया. जब फसल की खरीद होने लगी तो ट्रांसपोर्टर उठान में देरी करने लगे. जिसके बाद अब रेवाड़ी प्रशासन हरकत में आते हुए लापरवाही बरतने वाले ट्रांसपोर्टर्स के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

इसी कड़ी में हैफेड रेवाड़ी ने बाजरा फसल की लिफ्टिंग में देरी करने वाले दो ट्रांसपोर्टरों पर जुर्माना लगाया है. जिला प्रबंधक ने कहा कि जिले में बाजरा की फसल की लिफ्टिंग का समय 72 घंटे रखा गया है, लेकिन इस अवधि के दौरान फसल की लिफ्टिंग नहीं की गई और विलंब किया गया. जिस पर अब दो ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

रेवाड़ी में फसल उठान में देरी करने पर 2 ट्रांसपोर्टर पर 98600 रुपये का जुर्माना

ये भी पढ़िए: दिवाली के बाद हिसार में बारिश के साथ ओलावृष्टि, प्रदूषण से राहत मिलने की संभावना

उन्होंने बताया कि रेवाड़ी की मंडियों में फसल उठान में देरी करने पर दो ट्रांसपोर्टरों पर 65,500 और 33,100 रुपये का जुर्माना लगाया गाया है. हैफेड फसल उठान इंचार्ज मनोज कुमार ने बताया कि पहले चार दफा ट्रांसपोर्टरों को उठान करने हेतु नोटिस दिया गया था, लेकिन नोटिस के बावजूद भी उठान में देरी की गई. उन्होंने बताया कि एक दिन में 40 हजार कट्टों का उठान किया जाना था, लेकिन सिर्फ 25 हजार कट्टों का ही उठान किया गया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.