सर्दी के साथ ही कोहरे का कहर शुरू, हादसों पर रोक लगाने के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने के आदेश

author img

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 8, 2023, 10:28 PM IST

Reflector tapes installed on vehicles

नूंह ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर वाहनों के आगे-पीछे रिफ्लेक्टर टेप लगाया ताकि धुंध में सड़क हादसों पर नियंत्रण किया जा सके. जिला पुलिस ने 200 वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर जिले में अभियान की शुरुआत कर दी है.

नूंह ट्रैफिक पुलिस ने 200 वाहनों पर लगाया गया रिफ्लेक्टर टेप.

नूंह: दिसंबर का महीना शुरू होते ही उत्तर भारत में सर्दी का सितम भी शुरू हो गया है. पहाड़ों पर सर्दी के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी शीतलहर का असर देखा जा रहा है. ठंड के साथ ही कोहरे की धुंध भी सताने लगी है. क्योंकि धुंध की वजह से सड़क हादसों का डर बना रहता है. हरियाणा के नूंह में जिला यातायात पुलिस ने कोहरे के चलते होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर वाहन चालकों को जागरूक करने का काम भी शुरू कर दिया है.

ट्रैफिक पुलिस ने 200 वाहनों पर लगाया रिफ्लेक्टर टेप: हरियाणा डीजीपी शत्रुजीत कपूर और पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह बिजारनिया ने यातायात पुलिस को वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने के निर्देश जारी किए हैं. जानकारी देते हुए नूंह के डीएसपी सुरेंद्र किन्हा ने बताया कि वीरवार को ट्रैफिक पुलिस ने करीब 200 वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगा दिया है. वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस रिफ्लेक्टर टेप लगाने का अभियान चला रही है. उन्होंने वाहन चालकों से निर्धारित स्पीड में ही वाहन चलाने की अपील की.

यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक: नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने शहर के सभी स्कूली और निजी वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए हैं. ताकि धुंध में सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सके. इसके अलावा, ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ नियमानुसार चालान किए जाएंगे.

वाहन चालकों से सावधानी बरतने की अपील: नूंह के डीएसपी ने वाहन चालकों से अपील की है कि तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं, धुंध में वाहन की स्पीड कम रखें, सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का जिम्मेदारी से पालन करें. गाड़ी के अंदर म्यूजिक को तेज आवाज में ना बजाएं. सीट बेल्ट और हेलमेट का इस्तेमाल करें. वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करें. नूंह पुलिस को सहयोग करने की अपील भी आम जनता से की गई है.

ये भी पढ़ें: नए साल में हरियाणा सरकार 400 विद्यार्थियों को देगी सौगात, Bed और JBT स्टूडेंट्स को मिलेगा रोजगार, एक क्लिक में पाएं पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें: नूंह के पुलिस थानों में अब नहीं चलेगी मनमानी, शिकायत पर देनी होगी रसीद, जान लीजिए ये नया नियम

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.