नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवर कल से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 9, 2024, 8:37 PM IST

Haryana Truck Driver Strike

Haryana Truck Driver Strike: नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवर एक बार फिर सड़कों पर उतरने वाले हैं. हरियाणा के नूंह में जिला उपायुक्त ने ट्रक ड्राइवरों को हड़ताल करने की परमिशन भी दे दी है.

नूंह: नए हिट एंड रन कानून में सरकार से नाराज चल रहे ड्राइवर अब आर-पार की लड़ाई लड़ने कौ तैयार है. 10 जनवरी से जिला मुख्यालय नूंह पर बड़ी तादाद में ट्रक चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने वाले हैं. हड़ताल करने के लिए ट्रक चालक यूनियन को जिला उपायुक्त ने भी हरी झंडी दे दी है. यदि ट्रक चालकों की हड़ताल होती है तो जाहिर है कि आम आदमी पर की जेब पर सीधा असर पड़ सकता है.

ट्रक चालकों का कहना है कि ड्राइवर कल्याण संघ नूंह 10 जनवरी से हड़ताल शुरू करने जा रहा है. ट्रक ड्राइवरों ने कहा कि सरकार काले कानून लेकर आ रही है. ये कानून ड्राइवरों के हितों को मारने वाले कानून है. उन्होंने कहा कि कानून जनहित के खिलाफ है. इसलिए वो इन काले कानूनों का विरोध करते हैं. जब तक सरकार इन काले कानून को रद्द नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

KMP एक्सप्रेसवे पर रेवासन गांव के नजदीक अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा. बता दें कि हरियाणा के नूंह में सबसे ज्यादा ट्रक ड्राइवर है. बताया जाता है कि तकरीबन 50 हजार ट्रक ड्राइवर अकेले मेवात में हैं. जो इसी व्यवसाय से अपना परिवार चलाते हैं. यदि केंद्र सरकार इन कानून को वापस नहीं लेती तो ट्रक चालकों की हड़ताल लंबी चलेगी और इसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ सकता है. बहरहाल देखने वाली बात यह होगी कि सरकार इसका क्या तो़ निकाली है.

ये भी पढ़ें: हिट एंड रन के पीड़ित परिवारों ने सुनाई आपबीती, नए कानून को बताया सही

ये भी पढ़ें: हड़ताल का असर! पंचकूला में दोपहिया वाहनों में 200 और कारों में केवल 500 रुपये का डाला जा रहा है तेल

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.