'नूंह की खूनी सड़क' ने फिर ली 2 लोगों की जान, गुरुग्राम-अलवर हाइवे पर एक्सीडेंट में बाप-बेटी की मौत

author img

By

Published : Mar 30, 2023, 1:32 PM IST

Updated : Mar 30, 2023, 1:55 PM IST

Accident on Gurugram Alwar Highway

नूंह की खूनी सड़क कहे जाने वाले गुरुग्राम-अलवर हाइवे (Gurugram Alwar Highway) ने एक बार फिर दो लोगों की जान ले ली. सड़क पार कर रहे एक बाइक सवार को ट्रक ने रौंद दिया. जिससे बाइक पर सवार चालक सोहनलाल (उम्र 40 वर्ष) और उसकी 12 वर्षीय बेटी राखी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

गुरुग्राम-अलवर हाइवे पर एक्सीडेंट में बाप-बेटी की मौत

नूंह: गुरुग्राम-अलवर मुख्य राजमार्ग पर एक बार फिर जानलेवा हादसा (Accident on Gurugram Alwar Highway) हो गया. शहीदी पार्क के पास ट्रक और बाइक की दुर्घटना में पिता-पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई. आसपास खड़े लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को उठवाया और मंडीखेड़ा के अस्पताल में पहुंचाया. दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक सुलेला मार्ग से बाइक पर सवार होकर सोहनलाल पुत्र सरवन लाल अपनी बेटी राखी को खेतों से गेंहू की कटाई (लावणी) करने के बाद घर ला रहा था. गुरुग्राम-अलवर मुख्य मार्ग को क्रॉस करते समय तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने बाइक को अपनी लपेटे में ले लिया. टक्कर मारने के बाद लगभग 30 फीट तक ट्रक बाइक को अपने साथ घसीट ले गया. जिससे बाइक पर सवार सोहनलाल और उसकी बेटी राखी की मौके पर ही मौत हो गई. जैसे ही सड़क दुर्घटना के बारे में लोगों को जानकारी मिली तो मौके पर काफी भीड़ लग गई. मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति देखकर पुलिस ने तुरंत दुर्घटना ग्रस्त दोनों वाहनों को मुख्य मार्ग से हटाया और ट्रैफिक को चालू करवाया.

ये भी पढ़ें- नूंह की 'खूनी सड़क' के चौड़ीकरण के लिए लोगों ने की पदयात्रा, हर रोज जान गंवाते हैं लोग

गुरुग्राम-अलवर 248 हाइवे पर आये दिन हादसे होते रहते हैं. इसकी बड़ी वजह है कि हाइवे पर बड़े बड़े गड्ढे हो गये हैं और लाइट भी नहीं है. लगातार होने वाले हादसों के चलते इसे नूंह की खूनी सड़क भी कहा जाने लगा है. गुरुग्राम-अलवर हाइवे पर मुख्य मार्ग होने के चलते वाहनों की आवाजाही भी अधिक रहती है. लगातार सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते सड़क हादसों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है.

यही नहीं राजमार्ग होने के बावजूद सड़क पर लाइट की व्यवस्था नहीं है. लोगों का कहना है कि राजमार्ग पर लाइट की व्यवस्था नहीं होना और सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे होना सड़क दुर्घटनाओं की मुख्य वजह है. इसकी जानकारी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी है लेकिन आज तक गड्ढों की मरम्मत नहीं हुई और ना ही लाइट लगाई गई. कई बार इन मांगों के लिए लोग प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- नूंह की 'खूनी रोड' पर एक और हादसा, मां सहित दो बच्चों की मौत, दो घायल

Last Updated :Mar 30, 2023, 1:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.