कुरुक्षेत्र में पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र पर सुरक्षा कड़ी, संग्रहालयों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 5, 2024, 9:34 PM IST

Kurukshetra Panorama

Kurukshetra Panorama: देश के सभी विज्ञान केंद्र और संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी कोलकाता स्थित मुख्यालय को ई-मेल के जरिए मिली. इसे देखते हुए मुख्यालय ने सभी केंद्रों को सचेत कर दिया. ई-मेल मिलने के बाद कुरुक्षेत्र केंद्र के अधिकारी भी हरकत में आ गए. तुरंत मामले की सूचना एवं शिकायत पुलिस अधीक्षक को दी.

कुरुक्षेत्र में पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र पर सुरक्षा कड़ी

कुरुक्षेत्र: हरियाणा के जिला कुरुक्षेत्र में पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र तथा श्री कृष्ण संग्रहालय की सुरक्षा को बढ़ा दिया है. जानकारी के मुताबिक, पूर्णिमा विज्ञान केंद्र के मुख्यालय कोलकाता को ईमेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसमें देशभर के पैनोरमा विज्ञान केंद्र और संग्रहालय को बम से उड़ाने का जिक्र किया गया है. धमकी मिलने के बाद देशभर के संग्रहालय की सुरक्षा बढ़ाई गई है. कुरुक्षेत्र में जांच करते हुए कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

पुलिस का तलाशी अभियान: इतना ही नहीं म को तलाशने के लिए डॉग स्क्वायड की टीम भी बुलाई गई और इस टीम ने जगह-जगह पर तलाशी की. लेकिन कोई भी विस्फोटक पदार्थ टीम को नहीं मिला. बता दें कि देशभर में पैनोरमा विज्ञान केंद्र की संख्या 26 है. जिनमे से एक पैनोरमा विज्ञान केंद्र कुरुक्षेत्र में स्थापित है. इसी परिसर में श्री कृष्ण संग्रहालय भी बनाया गया है. इसीलिए दोनों परिसरों की सुरक्षा बढ़ाई हुई है और वहां पुलिस तैनात है. यहां पर लगातार तलाशी अभियान जारी है.

निदेशक सुरेश सोनी ने की पुष्टि: कुरुक्षेत्र के पैनोरमा विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेश सोनी ने धमकी मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह धमकी विशेष रूप से कुरुक्षेत्र में नहीं है. बल्कि कोलकाता मुख्यालय को जनरल ईमेल द्वारा मिली है. वहां से सूचना प्राप्त होने के बाद कुरुक्षेत्र में भी पुलिस को सूचित किया गया और तलाशी ली गई.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर: पुलिस जांच अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि पैनोरमा विज्ञान केंद्र प्रबंधन की ओर से शिकायत मिली थी कि उन्हें मेल आई है. जिसमे पैनोरमा विज्ञान केंद्र में मेल करने वाले देश विरोधी तत्व ने वहां आपत्तिजनक सामान (बॉम्ब) रख दिया है. जो वहां आने वाले दर्शकों का नुकसान कर सकता है. इस शिकायत के आधार पर बम स्क्वायड /डॉग स्क्वायड व तकनीकी टीम ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. लेकिन वहां कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. अब वहां शांति व सुरक्षा बहाल कर दी गई है और शिकायतकर्ता तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के देवीलाल विश्विद्यालय में छात्राओं के यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी से हडकंप, प्रोफेसर पर आरोप

ये भी पढ़ें: दिव्या पाहुजा हत्याकांड का गैंगस्टर कनेक्शन, फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं कहानी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.