Drug trafficking in Kurukshetra: कुरुक्षेत्र में 2 नशा तस्कर गिरफ्तार, 7 लाख 50 हजार रुपये की 3 किलो से ज्यादा अफीम बरामद

author img

By

Published : Jun 24, 2023, 4:40 PM IST

Drug trafficking in Kurukshetra

कुरुक्षेत्र में पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया (Drug trafficking in Kurukshetra) है. दोनों आरोपियों के पास से 3 किलो 100 ग्राम अफीम बरामद की गई है. आरोपी झारखंड से सस्ते दाम में अफीम खरीदकर हरियाणा के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते थे.

झारखंड से लाकर हरियाणा में नशा तस्करी

कुरुक्षेत्र: पुलिस ने कुरुक्षेत्र में दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से 3 किलो 100 ग्राम अफीम बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि बरामद अफीम की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करीब 7 लाख 50 हजार रुपये है. इस मामले की जानकारी देते हुए कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने दोनों नशा तस्करों को झारखंड के जिला चतरा से गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान पंकज कुमार व संतोष कुमार निवासी सिकीद थाना चतरा के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र में पंजाब का नशा तस्कर गिरफ्तार, राजस्थान से लाया था नशे की खेप

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि बीते 23 जून को कुरुक्षेत्र एंटी नारकोटिक सेल तलाश में पीपली चौक के नजदीक मौजूद थी. उस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पंकज कुमार व संतोष कुमार यादव अपने राज्य झारखंड से सस्ते दामों में अफीम खरीदकर हरियाणा व पंजाब लाकर चलते-फिरते ग्राहकों को महंगे दामों पर बेचते हैं. 23 जून को भी आरोपी अफीम बेचने के लिये कुरुक्षेत्र आये हुए हैं. दोनों को काबू करके तलाशी ली जाये तो काफी मात्रा में अफीम बरामद हो सकती है.

सूचना के अनुसार पुलिस टीम को पिपली के पास दो लड़के खड़े मिले. पुलिस ने दोनों लड़कों को काबू करके उनका नाम पता पूछा. उन्होंने अपना-अपना नाम पंकज कुमार व संतोष कुमार यादव बताया. दोनों आरोपियों की तलाशी लेते समय उनके कब्जे से 3 किलो 100 ग्राम अफीम बरामद हुई. जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 7.5 लाख रुपये है. आरोपियों के खिलाफ थाना सदर थाने में मामला दर्ज करके एंटी नारकोटिक्स सेल ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि नशा तस्करी की रोकथाम पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता है. पुलिस नशा मुक्ति के लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाती है. लेकिन इसके बावजूद नशा तस्कर बाहरी राज्य से आकर हरियाणा के अलग-अलग जिलों में नशा तस्करी जैसी वारदातों को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब हो जाते हैं. जिसके चलते पुलिस के तमाम दावे और जागरूकता अभियान असफल होते नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र में नशा तस्कर गिरफ्तार, 500 ग्राम अफीम और 23 किलो चूरा पोस्त बरामद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.