कैथल में कांग्रेस की किसान मजदूर बचाओ रैली, सुरजेवाला बोले- बीजेपी और जेजेपी ने लोगों से किया छल

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 14, 2024, 10:10 AM IST

Congress rally in Kaithal

Congress rally in Kaithal: रविवार को कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कैथल में किसान मजदूर बचाओ रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार पर जमकर निशाना साधा. रणदीप सुरजेवाला ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी प्रतिक्रिया दी.

कैथल में कांग्रेस की किसान मजदूर बचाओ रैली

कैथल: हरियाणा के कैथल जिले के बालू गांव में कांग्रेस ने किसान मजदूर बचाओ रैली का आयोजन किया. रैली में कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उतरी हरियाणा और बांगर की धरती की राजनीति पर जोर देते हुए कहा कि उतरी हरियाणा में खाली विधायक और सांसद बनाने से इलाके का विकास नहीं होगा. इसके लिए सत्ता में हिस्सा लेना होगा और बांगर की धरती की 37 सीटों की राजनीति को एक साथ आगे बढ़ाना होगा.

उन्होंने दावा किया कि वो 20 से 30 विधायकों के साथ हरियाणा में सरकार बना सकते हैं. किसानों की कर्जमाफी पर उन्होंने कहा कि जब वो बिजली मंत्री थे, तो उन्होंने किसानों के बिल माफ किए थे. अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आई, तो फिर से बिजली के बिल माफ किए जाएंगे. रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि खाद के 50 किलो के बैग से 10 किलो वजन कम करके 40 कर दिया, लेकिन मूल्य में कटौती नहीं की.

किसान सम्मान निधि पर उन्होंने कहा कि किसानों से 25 हजार हेक्टेयर के हिसाब से पैसे वसूल कर. किसान को किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जा रहे हैं, जबकि वो किसानों का ही पैसा है. जेजेपी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में दुष्यंत चौटाला 10 विभाग लेकर सत्ता की मलाई खा रहे हैं, लेकिन युवाओं के लिए कुछ नहीं कर रहे, जबकि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ हरियाणा में वोट मांगा था.

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के नए नियमों पर सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने नए फैसले लिए हैं. जिसमें HCS बनने के लिए हरियाणवी होने के नियम को खत्म कर दिया है. ऐसे में दूसरे राज्यों के अफसर हरियाणा के पृष्ठभूमि को नहीं जानते. अगर हरियाणा में ही हरियाणा के युवाओं को नौकरी नहीं देंगे, तो क्या पाकिस्तानी और अफगानिस्तान से लोग हरियाणा में HCS लगेंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने जो उत्तरी हरियाणा के लोगों के साथ जो छल किया है. वो आप लोगों के सामने है. पत्रकारों ने पूछा कि आपको पार्टी के अंदर और पार्टी से बाहर राजनीतिक तौर पर कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. इस पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के लिए आखिरी दम तक काम करना मेरा कर्तव्य है. कांग्रेस की मजबूती के लिए हम काम करते रहेंगे.

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. शंकराचार्य ने कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है. इस पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भगवान राम तो हमारे सामने ही हैं भगवान श्री राम किसान के माथे से टपकती हुई पसीने का नाम है, भगवान राम तो शबरी के बेर हैं, भगवान राम करुणा हैं. भगवान श्री राम आस्था है, भगवान श्री राम सनातन हैं, भगवान राम त्याग हैं, भाईचारा हैं. इसलिए भगवान श्री राम राजनीति का विषय नहीं हो सकते. जो लोग भगवान श्री राम को बीजेपी आरएसएस या कांग्रेस की राजनीति में घसीटना चाहते हैं. वो भगवान राम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा की राजनीति का रास्ता रोहतक से होकर निकलता है, बदलाव का रास्ता यहीं से निकलेगा- दीपेंद्र हुड्डा

ये भी पढ़ें- करनाल के मुगल कैनाल का नाम बदलकर अब होगा कर्ण कैनाल, सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.