हरियाणा की राजनीति का रास्ता रोहतक से होकर निकलता है, बदलाव का रास्ता यहीं से निकलेगा- दीपेंद्र हुड्डा

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:29 PM IST

Haryana Election 2024

Haryana Election 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस-बीजेपी रोहतक लोकसभा सीट पर आमने-सामने नजर आ रही हैं. दोनों ही पार्टियां रोहतक में अपनी-अपनी कड़ी मजबूत करने में जुट गई हैं. कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की राजनीति का रास्ता रोहतक से होकर निकलता है. साथ ही बीजेपी पर भी दीपेंद्र हुड्डा ने निशाना साधा है.

हरियाणा में रोहतक लोकसभा सीट जीतना जरूरी

रोहतक: हरियाणा में आगामी चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां जगह-जगह कार्यक्रम कर एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने में जुटी हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ी सापला किलोई में बीते दिनों बीजेपी द्वारा किए गए मजबूत कार्यक्रमों के बाद अब कांग्रेस पार्टी सक्रिय हो गई है. शनिवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने गढ़ी सांपला किलोई में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव को लेकर अहम सुझाव दिए. इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी रोहतक में कांग्रेस को घेरने चाहती है.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रोहतक में बीजेपी हर तरह से कोशिश करेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा की राजनीति का सफर रोहतक से होकर निकलता है. इसलिए रोहतक लोकसभा सीट जीतना उनके लिए जरूरी है. 2019 चुनाव में हुई हार पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हास से कोई आघात नहीं लगा. वो तो चुनाव परिणाम से अगले ही दिन जनता के बीच चले गए थे. लेकिन जनता व इस क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है. यदि वो पिछला चुनाव जीतते तो विधानसभा चुनाव में जो करीब 3900 वोटों की बीजेपी व कांग्रेस के बीच कसर रह गई थी. वह भी नहीं रहती.

जाहिर है कि कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव में हुई हार को भूल नहीं पा रहे हैं. इसलिए चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. दीेपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रोहतक सीट कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. क्योंकि हरियाणा की राजनीति रोहतक से होकर गुजरती है. हरियाणा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव का भविष्य तय करेंगे.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए हर तरीके से कोशिश करेगी. क्योंकि उनके पास धन भी है और बल भी है. उन्होंने कहा कि उनके पास बाहुबल भी है और मीडिया बल भई है. लेकिन दीपेंद्र हुड्डा के पास कार्यकर्ताओं का बल है. उन्होंने कहा कि इस बात की पुष्टि भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने लोकसभा में भी की है. उन्होंने बताया कि आज हर गांव स्तर पर प्रत्येक बूत के लिए कमेटी बनाई गई है. जिसको जीत के महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं. जो कमेटी अपने बूत पर पिछले चुनाव के मुकाबले 100 वोट ज्यादा डलवाएगी उसे सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सीएम मनोहर लाल खट्टर की युवाओं से अपील, डोंकी रूट से नहीं जाएं विदेश

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले फिर हुआ खेला, बीजेपी पार्षद गुरचरणजीत सिंह आप में शामिल

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.