हरियाणा कांग्रेस संगठन का ऐलान जल्द, प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कोई इलाका किसी नेता की बपौती नहीं

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 4, 2024, 1:28 PM IST

Reshuffle in Congress organization

Reshuffle in Congress organization: हरियाणा कांग्रेस में जल्द ही संगठनात्मक फेरबदल हो जाएगा. इस बात की जानकारी जिंद पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने दी है. दीपक बाबरिया ने कहा कि सूची फाइनल हो चुकी है और इसकी घोषणा किसी भी समय की जा सकती है. पार्टी ने गुटबाजी से ऊपर उठकर सूची को तैयार किया है.

जींद: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने जींद में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में कांग्रेस प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को एकता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि कांग्रेस का संगठन अगले कुछ दिनों में तैयार कर लिया जाएगा और इसमें हर व्यक्ति का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि अगर चुनाव जीतना है तो एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करना पड़ेगा. बिना एकजुटता के चुनाव नहीं जीता जा सकता. दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अगर सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर ले तो किसी को अचरज नहीं होना चाहिए.

जल्द होगा संगठन में फेरबदल: आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को देखते हुए हरियाणा में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित कर रही है. इसी क्रम में जींद में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस मौके पर दीपक बाबरिया ने बताया कि कांग्रेस का संगठन अगले कुछ दिनों में तैयार कर लिया जाएगा और इसमें हर व्यक्ति का पूरा ध्यान रखा जाएगा. सूची फाइनल हो चुकी है और इसकी घोषणा किसी भी समय संभव है. पार्टी ने गुटबाजी से ऊपर उठकर सूची को तैयार किया है।

कोई इलाका किसी की बपौती नहीं: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि आज बहुत से नेता किसी इलाके विशेष को अपनी बपौती मानते हैं. लेकिन पूरे हरियाणा में कोई इलाका किसी की बापौती नहीं है. क्योंकि पार्टी ने पिछले चुनाव में उन्हें टिकट भी देकर देख लिया लेकिन वे चुनाव जीत नहीं सके. पार्टी अब उन्हीं लोगों को आगे बढ़ाएगी जो पार्टी के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध होंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी में सेक्टर और बूथ स्तर पर सबसे उम्रदराज व्यक्ति को प्रधान बनाया जाएगा.

एकता का पाठ पढ़ाया: पिछले दिनों चरखी दादरी में कांग्रेस की बैठक में दो गुटों के बीच हंगामा होने के बाद कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने जींद में कार्यकर्ताओं को एकता का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि चुनाव अगर जीतना है तो एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करना पड़ेगा. बिना एकजुटता के चुनाव नहीं जीता जा सकता और चुनाव हारने के बाद जो स्थिति नेता की होती है वह सभी को पता है. उन्हें कोई कुर्सी तक नहीं देता. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनाना पार्टी हाईकमान का काम है, लेकिन मुख्यमंत्री तभी बनेगा जब आप लोग एकजुट होकर विधायक चुनकर भेजेंगे.

ये भी पढ़ें: चरखी दादरी में हंगामे और नारेबाजी के बाद एकजुट नजर आए कांग्रेसी नेता, बोले- कोई गुटबाजी नहीं

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी की नई टीम का ऐलान, 4 महामंत्री, 7 उपाध्यक्ष बनाए गए

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.