Police Encounter in Faridabad: फरीदाबाद में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक बदमाश की गोली लगने से मौत, 2 गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 17, 2023, 5:47 PM IST

Police Encounter in Faridabad

Police Encounter in Faridabad: फरीदाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. एनकाउंटर में एक आरोपी की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने दी जानकारी

फरीदाबाद: हरियाणा के जिला फरीदाबाद में शनिवार रात करीब 2 बजे पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. बताया जा रहा है कि फरीदाबाद के गांव पावटा में कार सवार तीन बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग कर दी. इस दौरान एक बदमाश के पेट में गोली लगने से उसकी मौत (Police Encounter in Faridabad) हो गई.

ये भी पढ़ें: Faridabad Crime News: पत्रकार से लूट का आरोपी गिरफ्तार, 22 आपराधिक मुकदमे दर्ज

बदमाश की पहचान बबलू उर्फ बलविंदर निवासी गांव पावटा के रूप में हुई है. वहीं, 2 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में रखवा दिया. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. मृतक बबलू के परिजनों ने पुलिस पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि धौज से आगे सोहना की तरफ कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है, जिसकी सूचना के बाद क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने बदमाशों का पीछा किया. जिसके बाद शेरकारी गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों को रोकने का इशारा किया.

लेकिन बदमाश क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग करते हुए गांव पावटा की तरफ गाड़ी लेकर भागने लगे. इस दौरान फायरिंग में एक गोली पुलिस की गाड़ी में लगी. क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी का पीछा करते हुए पावटा गांव तक पहुंच गई. आरोपी पावटा गांव में गाड़ी छोड़कर भागने लगे. इस दौरान हुई जवाबी कार्रवाई में एक गोली बलविंदर उर्फ बबलू के पेट में लग गई. हालांकि पुलिस ने पैर पर गोली चलाई, लेकिन मृतक बबलू नीचे बैठ गया था. जिसके चलते उसके पेट में गोली लग गई.

क्राइम ब्रांच की टीम ने घटना के समय बबलू के दो साथियों अरविंद और अनूप उर्फ छलिया को काबू कर लिया. पुलिस ने मौके से वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद किए. पूछताछ में आरोपियों की पहचान अनूप उर्फ छलिया तथा अरविंद के रूप में हुई. आरोपी अनूप फरीदाबाद के डबुआ तथा अरविंद राजीव कॉलोनी का रहने वाला है. आरोपी अनूप उर्फ छलिया, नरेश भाकरी की हत्या के आरोप में जेल में बंद था. अभी जमानत पर बाहर आया था. मृतक आरोपी के खिलाफ मुजेसर, सारण तथा सेक्टर 58 थाने में लूट, स्नैचिंग व लड़ाई झगड़े के 4 मुकदमे दर्ज है.

ये भी पढ़ें: Faridabad Crime News: लिव-इन-रिलेशन में रह रही महिला की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, शव यमुना नदी में फेंककर हो गया था फरार

आरोपी अरविंद समय पुर इलाके का रहने वाला है, जिसके खिलाफ एक्साइज एक्ट का मामला दर्ज है. जबकि मृतक बदमाश के परिजनों का आरोप है कि बलविंदर पर कोई संगीन मामले दर्ज नहीं थे. पुलिस ने एनकाउंटर का सहारा लेकर उसकी गोली मारकर हत्या की है.

मृतक बबलू उर्फ बलविंदर के चाचा इंद्र की माने तो उसके पिता रमेश ने उसे देर शाम कहीं से रुपए लेने के लिए भेजा था, लेकिन वह घर नहीं लौटा. सुबह पुलिस ने गांव के सरपंच वीरू को फोन कर जानकारी दी कि बबलू को चोट लगी है. वह बीके अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, लेकिन जब वह बीके अस्पताल पहुंचे तो बबलू की मौत हो चुकी थी. उसका शव बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ था.

इसके बाद उन्हें इस घटना की जानकारी मिली. अब वह चाहते हैं कि मृतक को न्याय मिले. उन्होंने कहा कि जब तक हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होता, तब तक वह शव को बादशाह खान अस्पताल से दाह संस्कार के लिए लेकर नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Faridabad Crime News: बहन पर गलत कमेंट किया तो नाबालिग भाई ने की नाबालिग युवक की हत्या, मुख्य आरोपी समेत 2 गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.