नूंह में पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, गोली लगने के बाद एक घायल आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार, 21 गौ वंश बरामद

author img

By

Published : Aug 12, 2023, 6:31 PM IST

Updated : Aug 12, 2023, 8:31 PM IST

Encounter with cow smugglers in Firozpur Jhirka

नूंह के फिरोजपुर झिरका में पुलिस और गौतस्करों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. मुठभेड़ में एक आरोपी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया. तस्करों के कैंटर से गौ वंश बरामद किया गया है.

नूंह में पुलिस और गौ तस्करों में मुठभेड़, गोली लगने के बाद एक घायल आरोपी गिरफ्तार

नूंह: शुक्रवार की देर रात फिरोजपुर झिरका उपमंडल के अंतर्गत दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर महूं गांव के फ्लाईओवर पर गौतस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ होने का मामला सामने आया है. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक गौतस्कर घायल हो गया. घायल गौतस्करी का आरोपी नूंह मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में भर्ती किया गया है. पुलिस ने उसके कब्जे से 21 गौ वंश को मुक्त कराकर झिर मन्दिर गौशाला में भेज दिया है. फिरोजपुर झिरका थाने में दो नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में पुलिस स्टीकर लगी स्कॉर्पियो से गौ तस्करी, गाड़ी के अंदर मिली 4 जिंदा गायें, तस्कर फरार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उटावड़ निवासी तौफीक के कैंटर गाड़ी में गौवंश लेकर जाने की सूचना मिली थी, जिसे महुं गांव के फ्लाईओवर पर नाकेबंदी कर काबू किया जा सकता है. सूचना के मुताबिक पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नाकेबंदी कर दी, थोड़ी देर बाद आई कैंटर गाड़ी को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन चालक ने रफ्तार तेज कर दी. कैंटर में सवार लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस की ओर से भी की जवाबी कार्रवाई की गई. पुलिस की फायरिंग में एक व्यक्ति के पैर के घुटने पर गोली लगी. जिसे काबू कर लिया गया. जबकि कैंटर चालक रात में अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया.

घायल व्यक्ति ने पूछताछ में अपनी पहचान तौफीक, निवासी उटावड़ बताई है. कैंटर की तलाशी लेने पर चौदह बैल और 7 गाय बरामद हुई हैं. सभी गोवंश को अलवर गौरक्षकों की एक टीम की मदद से गौशाला में भेज दिया गया. सदर थाना पुलिस ने तौफीक सहित एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मुठभेड़ में घायल तौफीक को मांडीखेड़ा अस्पताल लाया गया, जहां से उसे नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. घायल आरोपी का मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- नूंह: गौ तस्करी के आरोप में दिल्ली पुलिस के जवान सहित तीन गिरफ्तार

Last Updated :Aug 12, 2023, 8:31 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.