फरीदाबाद में 5 हजार का इनामी गौ तस्कर गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने दबोचा

author img

By

Published : May 4, 2023, 5:24 PM IST

Cow smuggler arrested in Faridabad

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने 5 हजार के इनाफी गौ तस्कर (Cow smuggler arrested in Faridabad) को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ गोकशी और हत्या के प्रयास का केस दर्ज हैं.

फरीदाबाद: गोकशी और हत्या के प्रयास के मुकदमे में 6 साल से फरार चल रहे 5 हजार के इनामी बदमाश को क्राइम ब्रांच 56 की पुलिस टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. फरीदाबाद क्राइम ब्रांच 56 पुलिस टीम के प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम तोहिद है, जो नूंह जिले के देवला गांव का रहने वाला है. दिसंबर 2018 में आरोपी के खिलाफ गोकशी, हत्या का प्रयास व अवैध हथियार के धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसमें आरोपी ने अपने 7 अन्य साथियों के साथ मिलकर धौज एरिया में गोकशी का प्रयास किया था. आपको बता दें कि आरोपी शहर में खुली घूम रही गायों को गाड़ी में डालकर गोकशी के लिए ले जा रहे थे.

पढ़ें : फरीदाबाद में गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, गौ तस्कर कंटेनर छोड़कर हुए फरार

जिसकी सूचना गौ रक्षक दल को मिलने पर उन्होंने इनका पीछा किया. जिस पर आरोपियों ने गौ रक्षक दल पर हमला कर दिया और उन्हें जान से मारने की नियत से उन पर देशी कट्टे से फायर किया. जिसमें गौ रक्षक दल बाल बाल बच गए. गौ रक्षक दल की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ गोकशी, हत्या का प्रयास और अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस पांच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

पढ़ें : नूंह में अवैध ईंट भट्टों पर सीएम फ्लाइंग टीम की कार्रवाई, भट्टा संचालक पर केस दर्ज

वहीं, तीन अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें जगह जगह दबिश दे रही थी. इसी कार्रवाई के तहत क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को एक आरोपी के खिलाफ गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर क्राइम ब्रांच ने तोहिद को गिरफ्तार कर लिया. वहीं दो आरोपी अभी भी फरार है, पुलिस का दावा है कि उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि इन दिनों दिल्ली एनसीआर समेत फरीदाबाद में गौ तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी के तहत फरीदाबाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.