फरीदाबाद में नशा तस्करों के घर पर चला पीला पंजा, बाकी ड्रग स्मगलर्स की लिस्ट तैयार कर रही पुलिस

author img

By

Published : Aug 19, 2023, 9:55 PM IST

Bulldozer action on drug smugglers house

फरीदाबाद में नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी है. शनिवार को फरीदाबाद की राहुल कॉलोनी में तीन नशा तस्करों के घर पर तोड़फोड़ की गई है.

नशा तस्करों की लिस्ट बना रहा पुलिस प्रशासन

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में नशा तस्करी को लेकर इन दिनों पुलिस प्रशासन सख्त है. दरअसल, प्रशासन ने नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी है. नशा तस्करों पर कार्रवाई को तेज करते हुए फरीदाबाद की राहुल कॉलोनी में शनिवार को तीन नशा तस्करों के घर पर बुलडोजर चलाया गया.

ये भी पढ़ें: नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए फरीदाबाद पुलिस का ऑपरेशन प्रहार शुरू, ऐसे कार्रवाई करेगी अब पुलिस

पुलिस जांच में पाया गया है कि ये मकान फरीदाबाद नगर निगम (एमसीएफ) की सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए हैं. जिसके बाद डीसीपी क्राइम ने एमसीएफ को लिखित में सरकारी जमीन पर बने अवैध मकानों के बारे में सूचित किया. वहीं, एमसीएफ द्वारा आरोपियों को नोटिस दिया गया. नोटिस में कहा गया कि ये मकान नगर निगम की जमीन पर बनाए गए हैं. जिसे जल्द ही खाली किया जाए. लेकिन नशा तस्करों ने जगह खाली नहीं की. जिसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने तोड़फोड़ कार्रवाई शुरू कर दी.

Bulldozer action in Faridabad
तीन नशा तस्करों के घर पर तोड़फोड़

एमसीएफ के तोड़फोड़ दस्ते ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में आरोपियों के मकान को ध्वस्त कर दिया. आपको बता दें कि नशा तस्करी द्वारा अवैध कमाई से बनाई गई संपत्तियों की लिस्ट बनाई जा रही है. ऐसे आरोपियों की प्रॉपर्टी और दुकानों समेत मकानों को भी ध्वस्त करने की तैयारी जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है.

DCP एनआईटी नरेंद्र कादयान ने बताया कि राहुल कॉलोनी में सुधीर, रणधीर और संतोष पर नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. ये आरोपी अपने घर से ही अवैध नशाखोरी का धंधा करते थे. जिस जमीन पर आरोपियों के घर बने हुए थे, वो नगर निगम की जमीन पर बना हुआ था, जिसे आज ध्वस्त किया गया है. जो भी व्यक्ति नशा तस्करी से जुड़े हैं, इस कार्रवाई के बाद उनके बीच भी एक कड़ा संदेश जाएगा. नशा तस्करों की लिस्ट बनाई जा रही है जो आने वाले दिनों में सभी तस्करों के मकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि नशा तस्करी में लिप्त आरोपी सुधीर, संतोष, रणधीर तीनों राहुल कॉलोनी एसजीएम नगर के रहने वाले हैं. नशा तस्कर आरोपी रणधीर पर नशा तस्करी के 3 मामले, आरोपी संतोष पर भी नशा तस्करी के 3 मामले और आरोपी सुधीर पर नशा तस्करी के 7 मामले थाना एसजीएम नगर में दर्ज है. आरोपी सुधीर 2014 से, आरोपी रणधीर पिछले 5 वर्षों से, तथा आरोपी संतोष पिछले 3 वर्षों से नशा तस्करी के मामलों में संलिप्त था.

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद में महिला नशा तस्कर गिरफ्तार, 12 ग्राम हेरोइन भी बरामद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.