गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा के नवनियुक्त डीजीपी से मांगी 1 साल से अधिक समय से लंबित मामलों की रिपोर्ट

author img

By

Published : Aug 18, 2023, 7:04 PM IST

haryana home minister anil vij

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को निर्देश दिए हैं कि वो पिछले एक साल से अधिक समय से लंबित मामलों की रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर पेश करें.

चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को पिछले एक साल से अधिक समय से लंबित मामलों की रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर पेश करने के निर्देश दिए हैं. अनिल विज ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में लगभग 3229 मामले ऐसे हैं, जो एक साल से अधिक समय से लंबित हैं. ये बेहद गंभीर मामला है और न्याय दिलाने के लिए इसका कारण स्पष्ट करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- Haryana New DGP: शत्रुजीत कपूर ने संभाला हरियाणा पुलिस महानिदेशक का कार्यभार, CM मनोहर लाल के हैं करीबी

गृहमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को पत्र के माध्यम से कहा है कि उन पुलिस अधिकारियों/आईओ से स्पष्टीकरण मांगा जाए, जिनके पास एक वर्ष से अधिक समय से मामले लंबित हैं और ऐसे सभी मामलों की एक विस्तृत रिपोर्ट बताए गए कारणों के साथ 15 दिनों के भीतर उन्हें सौंपी जाए. पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की गत 8 मई 2023 को समीक्षा बैठक हुई थी. उस दौरान विभिन्न जिलों में अब तक लंबित मामलों की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी.

बता दें कि 16 अगस्त को हरियाणा के नए डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने अपना कार्यभार संभाला था. इससे पहले हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल थे. जो 15 अगस्त को रिटायर हुए हैं. बता दें कि शत्रुजीत कपूर का कार्यकाल 2 साल तक रहेगा. हरियाणा के नए डीजीपी शत्रुजीत कपूर 1990 बैच के अधिकारी हैं. शत्रुजीत कपूर ने हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के मुखिया रहते हुए कई बड़े आईएएस, एचसीएस और अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे. शत्रुजीत कपूर पंजाब के फगवाड़ा जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक डिप्लोमा किया हुआ है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.