हिसार एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए अप्रैल से शुरू होंगी हवाई सेवाएं- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 8, 2024, 10:49 PM IST

Dushyant Chautala on Hisar Airport

Hisar Airport: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार से हवाई सेवाएं इसी साल अप्रैल से शुरू की जाएगी. इसको लेकर एलेनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा हुई है, जल्दी एमओयू साइन किया जाएगा.

चंडीगढ़: हरियाणा में इस साल लोकसभा और विधानसभा के चुनाव होने है. ऐसे में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार चुनाव में जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. जिसके चलते गठबंधन सरकार प्रदेश में विकास की रफ्तार को बढ़ावा दे रही है. इसी कड़ी में सोमवार को हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से इसी साल अप्रैल महीने से देश के खास शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. इस संबंध में एलेनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से बातचीत हुई. उन्होने बतयाा कि जल्दी इस कंपनी के साथ एमओयू किया जाएगा.

इन रूटों पर शुरू होंगी हवाई सेवाएं: बता दें कि डिप्टी सीएम के पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है. उपमुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ में सिविल एविएशन एवं एलेनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की. डिप्टी सीएम ने बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने बताया कि प्रदेश में यह एयर कनेक्टिविटी स्टेट वीजीएफ के कॉन्सेप्ट पर होगी. ताकि यात्रियों को ज्यादा किराया न देना पड़े. उन्होंने बताया कि फिलहाल हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, जयपुर और कुल्लू के रूप पर 70 सीटर हवाई जहाज शुरू करने का विचार है.

'रोजगार के बढ़ेंगे अवसर': हिसार से हवाई सेवाएं शुरू होने के 90 दिन बाद रूट्स की दोबारा समीक्षा की जाएगी और यात्रियों की डिमांड के मुताबिक लखनऊ, वाराणसी, अंबाला समेत अन्य शहरों के लिए भी हिसार से हवाई जहाज चलाया जाएगा. डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद वहां पर डिफेन्स व अन्य उद्योग धंधे बढ़ जाएंगे जो कि प्रदेश में राजस्व का बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा.

ये भी पढ़ें: चुनावी साल में हरियाणा फतह करने की आम आदमी पार्टी की पूरी तैयारी, 256 पदाधिकारियों की सूची जारी

ये भी पढ़ें: देवीलाल यूनिवर्सिटी में यौन शोषण मामला: VC बोले- सामने आएं पीड़ित, दोषी पर कड़ी कार्रवाई होगी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.