बीजेपी की गैस सिलेंडर स्कीम पर कांग्रेस का सवाल- बाकि राज्यों के लोगों से भेदभाव क्यों?

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Dec 31, 2023, 1:40 PM IST

Congress meeting Chandigarh

Congress On Bjp Gas Cylinder Scheme: चंडीगढ़ कांग्रेस ने बीजेपी की सिलेंडर स्कीम पर सवाल उठाया है. कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि बीजेपी ने राजस्थान में गैस सिलेंडर 450 रुपये में देने का वादा किया है, लेकिन यही सिलेंडर दूसरे बीजेपी शासित राज्यों में 1000 रुपये का मिल रहा है. जनता से ऐसा भेदभाव क्यों?

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं. वैसे-वैसे राजनीतिक दलों में बैठकों का दौर बढ़ रहा है. चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इंदिरा कॉलोनी में बूथ कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक की. बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए. बैठक का आयोजन चंडीगढ़ कांग्रेस के उपाध्यक्ष हाफिज अनवारुल हक और शशांक भट्ट ने किया.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को अब आगामी संसदीय चुनावों के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए और मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को बेनकाब करना चाहिए, क्योंकि वो काम करने में विफल रही है. भाजपा विभिन्न राज्यों में चुनिंदा वादे कर रही है और लोगों के साथ समान व्यवहार नहीं कर रही है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान वासियों को बीजेपी ने 450 रुपये प्रति सिलेंडर पर गैस सिलेंडर देने का वादा किया है. चंडीगढ़ और अन्य जगहों पर लोगों को यही सिलेंडर लगभग 1000 में मिल रहा है. बंसल से पूछा ये भेदभाव क्यों? बंसल ने कहा कि कांग्रेस आवास इकाइयों के सभी आवंटियों को मालिकाना हक सुनिश्चित करेगी और आवश्यकता आधारित परिवर्तनों को नियमित करेगी.

इस दौरान चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं और वो ही पार्टियों को जिताते या हराते हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की विफलताओं, विशेषकर भाजपा के नेतृत्व वाले चंडीगढ़ नगर निगम की विफलताओं को उजागर करने को कहा. लक्की ने कहा, हम भाजपा को निर्णायक हार देने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई का असर आम लोगों पर पड़ रहा है. मगर इस बार सरकार का कोई ध्यान नहीं है. इस दौरान हाफिज अनवारुल हक ने कहा कि कांग्रेस की इंदिरा कॉलोनी इकाई पूरी तरह से तैयार है और संसदीय चुनाव में पार्टी यहां से बढ़त हासिल करेगी. उन्होंने दावा किया कि इस बार बीजेपी की हार निश्चित है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष नायब सिंह का कांग्रेस पर वार, कहा- कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी, उदयभान पर भी साधा निशाना

ये भी पढ़ें: राम मंदिर को लेकर दीपेंद्र हुड्डा का BJP पर निशाना, बोले- राम सबके बीजेपी राजनीति न करें

ये भी पढ़ें: जनविश्वास रैली ने बदली अहीरवाल की सियासी फिजा, राव नहीं अभय सिंह यादव पर बीजेपी का दांव?

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.