24 जनवरी को पंचायत विभाग की तरफ से तैयार किए गए जोहड़ों का उद्घाटन करेंगे सीएम, टोहाना में होगा कार्यक्रम

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 19, 2024, 8:00 AM IST

manohar lal

Johad in haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 जनवरी को पंचायत विभाग की तरफ से तैयार किए गए जोहड़ों का उद्घाटन करेंगे. इस बात की जानकारी हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने दी.

चंडीगढ़: वीरवार को चंडीगढ़ में पंचायत विभाग की रिव्यू बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने की. जिसमें विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में ग्रामीण विकास से जुड़े तमाम मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई, और विकास कार्यों के बारे में मंत्री ने अधिकारियों से जानकारी ली. बैठक के बाद पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि इस बैठक में ग्रामीण विकास को लेकर मंथन किया गया.

पंचायत मंत्री ने कहा कि बैठक में विकास कार्यों के लिए जो पैसा ग्रामीण क्षेत्र के लिए जा रहा है, वो पूरा खर्च हो. उसको लेकर बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण विकास के लिए 9 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत काम कर रहे हैं. जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हर तरह का विकास किया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों का भी हम जीर्णोधार कर रहे हैं. इसके तहत 24 जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे प्रदेश में जितने भी जोहड़ पंचायत विभाग की तरफ से तैयार किए गए हैं. उसका उद्घाटन करेंगे.

उन्होंने कहा कि सीएम टोहाना इलाके के डुलट गांव से जोहड़ का विजिट करेंगे और वहां से पूरे प्रदेश के जोहड़ों का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हजार से अधिक पंचायत के भवनों की मरम्मत की गई है, जिसमें हम लाइब्रेरी स्थापित करने का काम करेंगे. इसके साथ सरकार ने इंडोर जिम की बिल्डिंग भी तैयार कर ली है. अब वो महिला संस्कृति कार्यक्रम के लिए भवन बनाने का भी काम कर रहे हैं. इससे गांव का शहरों की तरह विकास होगा.

अशोक तंवर के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि अशोक तंवर उनके संघर्ष के साथी रहे हैं. वो एक मेहनती नेता हैं. आगे का फैसला उन्होंने अपने विवेक से लेना है. हम तो उनको उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं. जो भी वो पार्टी ज्वाइन करेंगे. सोच समझ कर करेंगे. जहां तक उनकी पार्टी छोड़ने की बात है, तो उनकी कहीं ना कहीं आम आदमी पार्टी में अंडरस्टैंडिंग नहीं बन पाई होगी. इस वजह से भी पार्टी छोड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गांवों के विकास के लिए सीएम ने की 1800 करोड़ रुपये देने की घोषणा, 500 करोड़ की राशि से बनाए जाएंगे सामुदायिक केंद्र- पंचायत मंत्री

ये भी पढ़ें- किसानों को यूरिया छिड़काव के लिए मुफ्त ड्रोन सुविधा दे रही सरकार, ऐसे उठाएं लाभ

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.