हरियाणा जेजेपी संगठन में बड़ा बदलाव, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

author img

By

Published : May 8, 2023, 8:27 PM IST

Changes in Haryana JJP organization

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में होने हैं, लेकिन प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से चुनाव में जीत की तैयारियों में जुट चुकी है. सोमवार को जेजेपी भी एक्टिव मोड में नजर आई. जेजेपी ने अपने संगठन में पुर्नगठन प्रक्रिया के तहत नए नेताओं को नियुक्त किया है. (Haryana Assembly Elections 2024)

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी ने संगठन ने बहुत से नए पदाधिकारियों की भर्तियां की है. जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन के बाद सभी 22 जिलों में जिला अध्यक्षों और हिसार में प्रभारी की नियुक्ति की लिस्ट जारी की है. जिला अध्यक्षों की जिम्मेदारी पाने वालों में 15 नए चेहरे हैं. जबकि 7 जिला अध्यक्ष पहले से ही पदों पर हैं. जननायक जनता पार्टी के जिला अध्यक्षों में कई युवा शामिल हैं.

जननायक जनता पार्टी कैथल में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रणदीप कौल और करनाल में गुरदेव रंभा को जिला अध्यक्ष बनाया है. वहीं, पंचकूला जिले में पूर्व प्रदेश महासचिव दिलबाग नैन, यमुनानगर में गुरविंद्र तेजली, अंबाला जिले में दलबीर पूनिया, कुरुक्षेत्र में कुलदीप जाखवाला, इसी तरह पानीपत जिले में सुरेंद्र धौला, सोनीपत में पूर्व जिला परिषद चेयरमैन राज सिंह दहिया, फतेहाबाद में रविंद्र सरपंच ठुईयां, जींद में कृष्ण राठी, सिरसा में पूर्व चेयरमैन अशोक वर्मा जिला अध्यक्ष होंगे. वहीं हिसार जिले में ताराचंद को जिला प्रभारी और अमित बूरा को जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Changes in Haryana JJP organization
हरियाणा जेजेपी संगठन में बड़ा बदलाव

इसके अलावा भिवानी जिले में जोगेंद्र बागनवाला, दादरी में नरेश द्वारका, महेंद्रगढ़ में डॉ. मनीष शर्मा, रोहतक में दलबीर भराण, झज्जर जिले में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी एवं पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे संजय कबलाना और रेवाड़ी में विजय पंच गुर्जर को जेजेपी जिला अध्यक्ष बनाया गया है. गुरुग्राम में श्योचन्द यादव, नूंह में विधायक एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास के बेटे एडवोकेट जावेद खान, फरीदाबाद में पूर्व राष्ट्रीय सचिव कृष्ण जाखड़ और पलवल जिले में बुद्धिजीवी सेल के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रहे देवेंद्र सौरोत जिला अध्यक्ष होंगे.

ये भी पढ़ें: जेजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन, 33 वरिष्ठ पदाधिकारियों की नियुक्ति, अजय चौटाला ने जारी की सूची

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.