नगर निगम सील की गई संपत्तियों को जल्द करेगा नीलाम, नोटिस जारी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 4, 2024, 3:13 PM IST

Sealed Property Auction In Chandigarh

Sealed Property Auction In Chandigarh: सील की गई संपत्तियों को चंडीगढ़ नगर निगम जल्द ही नीलाम करने जा रहा है. इन सील संपत्तियों में ज्यादातर व्यावसायिक हैं.

चंडीगढ़: सील की गई संपत्तियों को चंडीगढ़ नगर निगम जल्द ही नीलाम करने जा रहा है. चंडीगढ़ नगर निगम ने 50 के आस पास संपत्तियां सील की हैं. इन सभी सील की गई संपत्तियों में ज्यादातर व्यावसायिक संपत्तियां हैं. चंडीगढ़ नगर निगम ने सील की गई संपत्तियों के मालिकों को कर जमा करने के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन ज्यादातर संपत्तियों का बकाया जमा ना होने के चलते निगम ने सुनवाई की मांग की.

व्यक्तिगत सुनवाई के बाद भी संपत्ति मालिकों ने बकाया कर जमा नहीं करवाया. जिसके बाद नगर निगम ने सभी 50 संपत्तियों को अटैच करने के आदेश जारी कर दिए हैं. नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि इस समय कर का बकाया संपत्ति के मालिकों द्वारा जानबूझकर जमा नहीं कराया गया. मौजूदा समय और पुरानी सील की गई संपत्तियों को मिलाकर कुल 50 संपत्तियों की नीलामी नगर निगम करने जा रहा है.

जिन्हें निगम ने अटैच करने का निर्णय इस बुधवार ही लिया है. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नीलामकर्ताओं को नोटिस भेजे जाएंगे. यदि संपत्ति के मालिकों द्वारा कर जमा करवा दिया जाएगा, तो नोटिस वापस ले लिया जाएगा. नगर निगम ने हाल ही में कई संपत्तियों को सील किया था. जिनमें होटल, दुकान, प्लॉट और आवासीय जैसी संपत्तियां शामिल हैं. ये कदम नगर निगम की संपत्ति कर बकाया देखते हुए उचित कार्रवाई की और एक कदम उठाया गया है.

बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम की तरफ से कई बार संपत्ति मालिकों को नोटिस जारी कर कर जमा करने की अपील की गई थी, लेकिन बार-बार नोटिस देने के बाद भी जब संपत्ति मालिकों की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो चंडीगढ़ नगर निगम ने ये कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में ग्रामीण परिवारों को सरकार की बड़ी राहत, बकाया 372 करोड़ रुपए के पानी के बिल माफ

ये भी पढ़ें- जानिए हरियाणा के गुरुग्राम में मॉडल दिव्या पाहुजा के मर्डर की पूरी कहानी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.