20 जनवरी को बीजेपी में शामिल होंगे अशोक तंवर, जानें क्यों छोड़ी आम आदमी पार्टी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 19, 2024, 8:59 AM IST

Ashok Tanwar will join BJP

Ashok Tanwar will join BJP: आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके अशोक तंवर 20 जनवरी को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 10 बजे अशोक तंवर अपने संघर्ष के साथियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बीजेपी में शामिल होंगे.

नई दिल्ली/चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी को छोड़ने के बाद अब अशोक तंवर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. खबर है कि अशोक तंवर नई दिल्ली में 20 जनवरी यानी शनिवार सुबह 10 बजे अपने संघर्ष के साथियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बीजेपी में शामिल होंगे. हरियाणा में उनको आम आदमी पार्टी के प्रचार समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली हुई थी. इससे पहले वो हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. कांग्रेस को अलविदा कहकर वो आप पार्टी में शामिल हुए थे.

अशोक तंवर ने 2019 को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था. इसके बाद उन्होंने अपना नया राजनीतिक दल बनाया, लेकिन वो उसमें कुछ खास कर नहीं पाए. इसके बाद तंवर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हुए. यहां भी वो साल भर रहे. 2022 में वो आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. अशोक तंवर उम्मीद लगाए बैठे थे कि आम आदमी पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जिसके बाद अशोक तंवर ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले 5 जनवरी को हरियाणा आम आदमी पार्टी की उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने अपने पिता निर्मल सिंह के साथ आम आदमी पार्टी को अलविदा कह दिया था. इसके बाद दोनों कांग्रेस में शामिल हो गए थे. खबर है कि अब अशोक तंवर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

AAP से इस बात से नाराज हुए अशोक तंवर! अशोक तंवर ने अपने इस्तीफे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखा है कि आपकी पार्टी की कांग्रेस के साथ बढ़ती नजदीकी के चलते उनका जमीर उन्हें आम आदमी पार्टी में रहने की इजाजत नहीं दे रहा. इसलिए वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. वे देश के एक जिम्मेदार नागरिक हैं और छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े रहे हैं. उन्हें अपने देश के संविधान पर हमेशा भरोसा रहा है. वे देश और प्रदेश की तरक्की के लिए काम करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में AAP को बड़ा झटका, अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ी, शुक्रवार को BJP में हो सकते हैं शामिल

ये भी पढ़ें : अशोक तंवर अभी हमारे संपर्क में नहीं, अगर वो पार्टी छोड़ना चाहते हैं, तो हम कुछ नहीं कह सकते- सुशील गुप्ता

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.