सर्दी का अटैक! लोग ही नहीं बेजुबान भी अलाव सेंकते आए नजर

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 7, 2024, 9:55 PM IST

Cold Wave in Haryana

Cold Wave in Haryana: देश के कई राज्यों के साथ-साथ हरियाणा में शीतलहर और कोहरे का डबल अटैक जारी है. प्रदेश में शीतलहर और कोहरे के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कोहरे की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम सी गई है. इस प्रचंड ठंड के बीच अंबाला में बेजुबान भी अलाव सेकते नजर आए.

ठंड का असर

अंबाला: उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की सर्दी ने लोगों को ही नहीं पशुओं को भी परेशान कर दिया है. ठंड के साथ कोहरा भी परेशानी का सबब बन रहा है. हरियाणा में घने कोहरे के चलते कई दिनों से सूरज भी नहीं निकल रहा जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है. इस प्रचंड ठंड ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. आलम ये है कि केवल लोग ही नहीं बेजुबान भी अलाव का सहारा लेने को मजबूर है.

ठंड का असर: पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा है. बढ़ती ठंड का लोगों के कारोबार पर काफी असर पड़ रहा है. ठंड के कारण लोग अपने घरों में दुबकने पर मजबूर हो गए है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन और लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है. इस ठंड का असर पशुओं पर भी पड़ रहा है. अंबाला में एक और तस्वीर सामने आई है. जिसमे पशु भी अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं.

कड़ाके की ठंड ने बिगाड़े काम: अंबाला में तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है. दिन का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से कम हो गया है. वहीं, रात को तापमान 6 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से सूरज दिखाई नहीं दिया जिसकी वजह से ठंड बहुत बढ़ती जा रही है. ठंड के कारण लोग घरों से निकल नहीं रहे. जिनको मजबूरी में निकलना पड़ रहा है वो काफी परेशान है. बाजार सुने दिखाई देते हैं. बढ़ती ठंड के कारण लोगों का रोजगार ठप हो रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कोहरे का कहर बरकरार, अभी शीतलहर से नहीं मिलेगी निजात

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कोहरे और सर्दी का डबल अटैक! ऑरेंज अलर्ट जारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.