अंबाला नगर परिषद के दिव्यांग क्लर्क ने अधिकारियों पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, अफसरों ने किया इंकार

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Dec 30, 2023, 3:13 PM IST

Ambala Municipal Council

Ambala Municipal Council : अंबाला नगर परिषद के दिव्यांग क्लर्क ने अपने अधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. क्लर्क का कहना है कि उसकी दिव्यांगता का मजाक उड़ाया जाता है. दिव्यांग क्लर्क ने गृह मंत्री से इसाफ दिलाने की मांग की है. वहीं नगर परिषद के अधिकारी का कहना है कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

अंबाला: आज अंबाला नगर परिषद में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब नगर परिषद के दिव्यांग क्लर्क ने अपने अधिकारियों पर प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाए. दिव्यांग क्लर्क ने अधिकारियों पर नौकरी से निकालने की धमकी दिए जाने का भी आरोप लगाया. इस मामले में नगर परिषद अधिकारी ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है.

दिव्यांग क्लर्क का आरोप: अंबाला नगर परिषद में कार्यरत अभिनव सेठी ने अपने अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाये हैं. अभिनव का कहना है कि अधिकारी उसकी दिव्यांगता का मजाक उड़ाते हैं. अभिनव ने बताया कि अधिकारी उसे नौकरी से निकालने की भी धमकी देते हैं. उनका कहना है कि पिछले दो तीन साल से उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. कितनी बार आवाज उठाने की कोशिश की लेकिन हर बार आवाज को दबा दिया जाता है. उनका कहना था कि हर बार मेरी दिव्यांगता को लेकर मरे साथ विकलांग शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. अभिनव ने गृह मंत्री से इंसाफ दिलाने की गुहार लगायी है. अभिनव का कहना है कि पहले भी उसने गृह मंत्री के सामने इंसाफ दिलाने की मांग की थी.

नगर परिषद अधिकारी का बयान: अभिनव के बारे में जब नगर परिषद अधिकारी विनोद बैनीवाल से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ भी पता नहीं है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे संज्ञान में ये मामला आया था. मुझे नही पता किसने किसको क्या कहा है. उन्होंने कहा की इनके पेरेंट्स भी कल आए थे और वो कह रहे थे कि थोड़ा परेशान है और ऐसी कोई बात नही है हम इसको समझा देंगें. उन्होंने कहा कि इनको किसी ने कुछ नहीं नही कहा.

ये भी पढ़ें: Year ender 2023: साल 2023 में हरियाणा की प्रमुख राजनीतिक घटनाओं पर एक नजर

ये भी पढ़ें: डॉक्टर से जानिए नये साल में स्वस्थ रहने के लिए क्या लें संकल्प

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.