गैंगस्टर एक्ट में नोएडा पुलिस ने कुख्यात अपराधी बृजानंद नागर की करोड़ों की संपत्ति किया कुर्क

author img

By ETV Bharat Delhi Desk

Published : Dec 4, 2023, 8:48 PM IST

बृजानंद नागर की करोड़ों की संपत्ति को किया कुर्क

UP Crime News: गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर न्यायालय द्वारा घोषित कुख्यात माफिया पर लगातार कार्यवाही कर रही है. साथ ही शासन द्वारा घोषित अपराधियों की सूची में शामिल सभी अपराधियों की चल अचल संपत्ति को भी कुर्क किया जा रहा है.

बृजानंद नागर की करोड़ों की संपत्ति को किया कुर्क

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: गौतम बुद्ध नगर जनपद में अपराधियों के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. अब नोएडा पुलिस ने एक आरोपी के विरुद्ध 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसकी 23 करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति को कुर्क किया है. इस कार्रवाई के लिए बीते 30 नवबंर को पुलिस कमिश्नर न्यायालय द्वारा आदेश दिया गया था.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में जारचा पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर स्तर पर कड़ी कार्रवाई कर रही है. इसी कार्रवाई के दौरान 30 नवंबर को पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतम बुद्ध नगर द्वारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही का आदेश दिया गया. जिसमें कुख्यात अपराधी बृजानंद नागर के द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन से अपने बेटे नीरज नागर के नाम की चल अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है. 30 नवम्बर को पुलिस न्यायालय के द्वारा अपराधी के विरुद्ध अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क करने के आदेश पारित किया था.

सोमवार को जारचा पुलिस के द्वारा मौजा कोसीकला, नई आबादी एरिया व पेट एरिया तहसील छाता जिला मथुरा आवासीय प्लॉट संख्या एक खसरा नंबर 370/2 व 371/2 का क्षेत्रफल 766.9 वर्ग मीटर व खसरा संख्या 376/4, 376/8 क्षेत्रफल 2990.68 वर्गमीटर कुल 3757.58 वर्ग मीटर को कुर्क किया गया है. कुर्क की गई अचल संपत्ति करीब 23,64,71,024 रुपये की है. अपराधियों व माफिया पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आगे भी इसी प्रकार की कड़ी कार्रवाई निरंतर स्तर पर जारी रहेगी.

गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर न्यायालय द्वारा कुख्यात माफिया पर लगातार कार्यवाही की जा रही है. साथ ही शासन द्वारा घोषित अपराधियों की सूची में शामिल सभी अपराधियों की चल अचल संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है. गौतम बुद्ध नगर में कुख्यात रणदीप भाटी, अनिल दुजाना और सुंदर भाटी सहित कई गैंग के बड़े अपराधियों की संपत्ति को पूर्व में कुर्क किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.