दो सौ से ज्यादा वाहनों की चोरी करने वाले मेवात गैंग को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

author img

By ETV Bharat Delhi Desk

Published : Dec 4, 2023, 10:40 PM IST

Etv Bharat

दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने दो सौ से ज्यादा वाहनों की चोरी करने वाले मेवात गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है. उसके पास से चोरी के 8 वाहनों को जब्त किया गया है. पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.

नई दिल्ली: पिछले तीन सालों में दिल्ली से दो सौ से ज्यादा वाहनों की चोरी करके भरतपुर, राजस्थान और मेवात के दूरदराज इलाकों में ठिकाने लगाने वाले मेवाती गैंग के बदमाश को दक्षिण दिल्ली की एएटीएस पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान राशिद खान के रूप में हुई है. इसके कब्जे से चोरी के आठ वाहनों को जब्त किया गया है.

पुलिस आरोपी के नेटवर्क के बारे में पता करके उनको भी पकड़ने की कोशिश कर रही है. आरोपी राशिद खान एक दर्जन वारदातों में शामिल रहा है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एएटीएस पुलिस विशेष रूप से स्नैचिंग/ऑटो-लिफ्टिंग में शामिल अपराधियों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. हयूमैन सॉर्से की सहायता से आरोपियों के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है. साथ ही वारदात वाली जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपियों की भी पहचान कर उनको पकड़ने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ेंः गैंगस्टर एक्ट में नोएडा पुलिस ने कुख्यात अपराधी बृजानंद नागर की करोड़ों की संपत्ति किया कुर्क

बीते रविवार एएसआई मकसूद को जानकारी मिली कि कई दोपहिया वाहन चोरी की वारदातों में शामिल मेवात, हरियाणा का एक अपराधी दक्षिणी दिल्ली के इलाके में आएगा. एसआई दीपक महला, एएसआई मकसूद, एएसआई देशराज, हेड कांस्टेबल कृष्ण और सुग्रीव को आरोपी को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया. पुलिस टीम ने मच्छी मार्केट रोड, पुष्प विहार, साकेत के पास घेराबंदी करके आरोपी राशिद खान को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह साथियों के साथ हर महीने सार्वजनिक परिवहन से 9-10 बार दिल्ली आता था और दोपहिया वाहन चोरी करता था. पिछले 3 वर्षों में उन्होंने दिल्ली से 200 से अधिक दोपहिया वाहन चुराए हैं और चोरी किए गए दोपहिया वाहनों को भरतपुर, राजस्थान और मेवात के दूरदराज के इलाकों में ठिकाने लगाया है.

यह भी पढ़ेंः 100 करोड़ रुपए मुआवजा घोटाला: नोएडा अथॉरिटी में एसआईटी का छापा, कई बड़े अधिकारी जांच के घेरे में

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.