ETV Bharat / state

दिल्ली नगर निगम के 3500 डीबीसी कर्मचारी अपनी मांग को लेकर करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

author img

By

Published : Oct 30, 2022, 11:16 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली नगर निगम के डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स कर्मचारी (Domestic Breeding Checkers Employees)अपनी मांगों को लेकर अब 1 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 8 महीने से हम नगर निगम के आदेश का इतंजार कर रहे हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक करने के बावजूद निगम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अब 1 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स कर्मचारियों (Domestic Breeding Checkers Employees) का कहना है कि पिछले 27 सालों से बगैर पद के काम करते आ रहे हैं. 9 जनवरी 2022 को निगम द्वारा एक जारी आदेश में सभी डीवीसी कर्मचारियों को एमटीएस का पद दिए जाने का आदेश दिया गया था. लेकिन 9 महीने बीत जाने के बाद आज तक अभी हमको यह पद नहीं दिया गया, जिसके चलते सभी डीबीसी कर्मचारियों ने 1 नवंबर से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

दिल्ली में एक तरफ जहां पर लगातार डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियां बढ़ती जा रही है. ऐसे में अगर यह डीबीसी कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो दिल्ली वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. डीबीसी कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वह सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेगें.

डीबीसी कर्मचारी अपनी मांग को लेकर करेंगे हड़ताल


ये भी पढ़ें: फ्रीडम फाइटर छठ घाट पर पहुंचे सांसद मनोज तिवारी ने छठ गीतों से बांधा समां, सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना


कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 8 महीने से हम नगर निगम के आदेश का इतंजार कर रहे हैं. हम सभी को रेगुलर कर संवैधानिक पद दिया जाए. हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम लोग भुख हड़ताल पर भी जाएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.