ETV Bharat / state

NMC बिल के खिलाफ सड़क पर उतरे 3000 से ज्यादा डॉक्टर

author img

By

Published : Aug 1, 2019, 2:47 PM IST

एनएमसी बिल के खिलाफ दिल्ली के कई और बड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, ETV BHARAT

एनएमसी बिल के खिलाफ दिल्ली के कई और बड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. हालांकि, हड़ताल को देखते हुए सारे सीनियर डॉक्टर की इमरजेंसी ड्यूटी लगाई गई है.

नई दिल्ली: एनएमसी बिल के खिलाफ एम्स के साथ ही दिल्ली के कई और बड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एम्स से लेकर पार्लियामेंट तक मार्च कर रहे हैं.

हालांकि, एनएमसी बिल के खिलाफ डॉक्टरों की हड़ताल से सेवाओं पर उतना असर नहीं पड़ा है क्योंकि सारे सीनियर डॉक्टर की इमरजेंसी ड्यूटी लगाई गई है और सभी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है.

एनएमसी बिल के खिलाफ दिल्ली के कई और बड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

इतने हजार डॉक्टर हड़ताल पर
हड़ताल कर रहे डॉक्टर का कहना है कि एम्स के लगभग 2000 रेजिडेंट डॉक्टर और सफदरजंग के 1000 रेजिडेंट डॉक्टर के साथ ही दिल्ली के कई और अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर गुरुवार को हड़ताल में शामिल हैं.

'छात्र विरोधी है एनएमसी बिल'
उन्होंने कहा कि हम लोग एनएमसी बिल का विरोध कर रहे हैं क्योंकि वह छात्र विरोधी है, गरीब विरोधी है और इसको लेकर के हम मार्च भी निकाल रहे हैं और हम पार्लियामेंट तक जाएंगे. वे हमारी आवाज नहीं सुनेंगे तो हम उनको अपनी आवाज सुनाने के लिए पार्लियामेंट तक जाएंगे और हम इसके लिए लगातार प्रोटेस्ट करते रहेंगे जब तक सरकार इसको वापस नहीं लेगी. हालांकि उनका कहना था कि अस्पताल की सेवा जारी है क्योंकि जो सीनियर हैं उनकी ड्यूटी लगाई गई है.

Intro:आज एनएमसी बिल के खिलाफ एम्स के साथ ही दिल्ली के कई और बड़े अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एम्स से लेकर पार्लियामेंट तक मार्च पर भी निकले हुए हैं एनएमसी बिल के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल कर रहे है हालांकि सेवाओं पर उतना असर नहीं पड़ा है क्योंकि सारे सीनियर डॉक्टर की इमरजेंसी ड्यूटी लगाई गई है और सभी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है ।


Body:हड़ताल कर रहे डॉक्टर का कहना है कि एम्स के लगभग 2000 रेजिडेंट डॉक्टर और सफदरजंग के 1000 रेजिडेंट डॉक्टर के साथ ही दिल्ली के कई और अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर आज हड़ताल में शामिल हैं और हम लोग एनएमसी बिल का विरोध कर रहे हैं क्योंकि वह छात्र विरोधी है गरीब विरोधी है और इसको लेकर के हम मार्च भी निकाल रहे हैं और हम पार्लियामेंट तक जाएंगे वह हमारी आवाज नहीं सुनेंगे तो हम उनको अपनी आवाज सुनाने के लिए पार्लियामेंट तक जाएंगे और हम इसके लिए लगातार प्रोटेस्ट करते रहेंगे जब तक सरकार इसको वापस नही लेगी हालांकि उनका कहना था कि अस्पताल की सेवा जारी है क्योंकि जो सीनियर हैं उनकी ड्यूटी लगाई गई हैं ।


Conclusion: डॉक्टर लगातार एमएनसी बिल के खिलाफ अपना प्रोटेस्ट कर रहे हैं ।
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.