ETV Bharat / state

Ghaziabad Global Investor Summit: 3000 निवेशक करेंगे 92 हजार का निवेश, 5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

author img

By

Published : Jan 25, 2023, 7:55 PM IST

17580838
17580838

उत्तर प्रदेश में फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर होटल रेडिसन ब्लू कौशांबी में जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया. गाजियाबाद में अब तक 92 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के प्रस्ताव 3000 उद्यमियों और निवेशकों द्वारा दिए गए हैं.

नई दिल्ली/गाजियाबादः उत्तर प्रदेश शासन द्वारा फरवरी में निर्धारित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर होटल रेडिसन ब्लू कौशांबी में जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट (गाजियाबाद) का आयोजन किया गया. केंद्रीय राज्य मंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद के लिए वेबसाइट http://www.investghaziabad.com का शुभारंभ किया. गाजियाबाद में अब तक 92 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के प्रस्ताव 3000 उद्यमियों और निवेशकों द्वारा दिए गये हैं.

इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री डॉ. जनरल वीके सिंह ने कहा कि यह गर्व का क्षण है, जब प्रदेश की स्थिति को इतना अच्छा बनाया गया है कि देश-विदेश में यहां की सुधरी हुई कानून व्यवस्था की चर्चा है. आज गाजियाबाद में 92 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव एवं 70 हजार करोड़ के एमओयू उसी का सुखद परिणाम है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए देश भर में रोड शो किए गए, सभी जगह से यही फीडबैक मिला कि आज उत्तर प्रदेश एक बदला हुआ प्रदेश है. अब यहां बिना रिश्वत और भ्रष्टाचार के कार्य किए जा रहे हैं. जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में 8 फरवरी तक निवेश का यह आंकड़ा एक लाख करोड़ को भी पार कर जाएगा.

डॉ. वीके सिंह ने किया समिट का उद्घाटन
डॉ. वीके सिंह ने किया समिट का उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री एमएसएमई राकेश सचान ने कहा कि यूपी ग्लोबल समिट के लिए गाजियाबाद ने बड़ा योगदान दिया है. अपेक्षा से कहीं अधिक निवेश प्रस्ताव आने के बाद यह बात साबित हो गई है कि अब गाजियाबाद औद्योगिक नगरी का स्वरूप वापस लौट रहा है. रैपिड ट्रेन की शुरुआत होने वाली है. उत्तर प्रदेश के प्रवेशद्वार गाजियाबाद में औद्योगिक माहौल तैयार हुआ तो उद्यमियों ने भी निवेश के लिए अपने कदम आगे बढ़ाए हैं, यह अच्छा संकेत है.

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र के सारथी: ये लोग बन रहे समाज के लिए उम्मीद की किरण, कोशिश से संवर रही जिंदगियां

उन्होंने कहा कि उद्यमियों ने साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का सपना न केवल साकार हो रहा है बल्कि अब उत्तर प्रदेश सर्वोत्तम प्रदेश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. यूपी ग्लोबल समिट होने में अभी 15 दिन शेष है जिसमें गाजियाबाद से और भी निवेश प्रस्ताव प्राप्त होंगे ऐसी मुझे उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंः BBC Documentary Controversy: हंगामे के बाद जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग टली, 4 स्टूडेंट्स हिरासत में

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.