उत्तराखंड को मिली 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी, मिल गया इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का आधिकारिक पत्र

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 3, 2023, 3:10 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 5:03 PM IST

Uttarakhand got the hosting of 38th National Games

Uttarakhand got the hosting of 38th National Games उत्तराखंड के खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन ने 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी उत्तराखंड को सौंप दी है. भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन का आधिकारिक पत्र उत्तराखंड को मिल चुका है. 38वें राष्ट्रीय खेल अगले साल यानी 2024 में उत्तराखंड में आयोजित होंगे.

उत्तराखंड को मिली नेशनल गेम्स की मेजबानी

देहरादून (उत्तराखंड): अगले साल होने वाले 38 में नेशनल गेम्स को लेकर तमाम अटकलों पर विराम लग गया है. इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने हिमालयी राज्य उत्तराखंड को 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी सौंपी है. इससे जुड़ा आधिकारिक पत्र उत्तराखंड को मिल चुका है. उम्मीद है कि अगले साल इन्हीं महीनों में उत्तराखंड 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा.

उत्तराखंड में होंगे 38वें नेशनल गेम्स: गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स के बाद 38 वां राष्ट्रीय खेल उत्तराखंड में ही होगा. इसको लेकर फाइनल मोहर लग चुकी है. दरअसल आज इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने अपने आधिकारिक पत्र पर उत्तराखंड को अगले नेशनल गेम्स की मेजबानी दे दी है. आपको बता दें कि लंबे समय से उत्तराखंड की मेजबानी को लेकर के अटकलें चली आ रही थीं. बीच में यह चर्चाएं भी थी कि वर्ष 2024 में नहीं बल्कि वर्ष 2025 में उत्तराखंड को राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिलेगी. लेकिन आज ओलंपिक एसोसिएशन के आधिकारिक पत्र ने इस बात पर मोहर लगा दी है कि अगले नेशनल गेम्स उत्तराखंड में ही होंगे.

Uttarakhand
भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन का पत्र

उत्तराखंड खेल विभाग 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी मिलने की इस उपलब्धि को लेकर बेहद उत्साह में है. खेल निदेशक जितेंद्र सोनकर ने इसे उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि बताया है. खेल निदेशक जितेंद्र सोनकर का कहना है कि लंबे समय से यह अटकलें चली आ रही थीं कि नेशनल गेम्स की मेजबानी कहीं उत्तराखंड से छिन ना जाए. लेकिन उत्तराखंड के राजनीतिक मार्गदर्शन और खेल विभाग के अथक प्रयासों के चलते आज उत्तराखंड को आखिरकार इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन का आधिकारिक पत्र मिल गया है.

खेल निदेशक जितेंद्र सोनकर ने बताया कि उत्तराखंड लंबे समय से नेशनल गेम्स के मद्देनजर अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. जिसको लेकर प्रदेश में तमाम वर्ल्ड स्टैंडर्ड के प्रोडक्शन और ऑपरेशनल गतिविधियां चल रही हैं. नेशनल गेम्स के लिए तैयारी तकरीबन 90 फ़ीसदी पूरी हो चुकी है. लिहाजा अगले नेशनल गेम्स को लेकर उत्तराखंड पूरी तरह से तैयार है.
ये भी पढ़ें: 37th Goa National Games 2023 में 3 स्वर्ण पदकों के साथ उत्तराखंड ने जीते 13 पदक, टेबल टैली में पाया 20वां स्थान

Last Updated :Nov 3, 2023, 5:03 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.