ETV Bharat / sports

कोरोनावायरस के कारण लंदन मैराथन-2020 हुई स्थगित

author img

By

Published : Mar 14, 2020, 3:19 PM IST

2020 London Marathon
2020 London Marathon

अप्रैल में होने वाली प्रतिष्ठित लंदन मैराथन को कोरोनावायरस के कारण 6 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है.

लंदन : लंदन मैराथन पहले 24 अप्रैल को होनी थी जिसे अब चार अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आयोजकों ने कहा है कि हर धावक बाद में होने वाले आयोजन में अपना स्थान सुरक्षित पाएगा.

2020 London Marathon
लंदन मैराथन-2020 की अहम बातें

फीस वापस दे दी जाएगी

जो धावक इसमें हिस्सा न लेने का फैसला करते हैं और किसी कारणवश हिस्सा नहीं ले पाते हैं तो उनकी फीस वापस दे दी जाएगी. धावक अपनी एंट्री को 2021 में होने वाली मैराथन तक के लिए भी स्थागित कर सकते हैं जो अगले साल 25 अप्रैल को होने वाली है.

टूर्नामेंट के निदेशक ह्यूज ब्रशर ने कहा, "इस समय पूरा विश्व अजीब स्थिति में हैं क्योंकि कोरोनावायरस का कहर पूरे विश्व में फैलता जा रहा है. ऐसे समय हर किसी का स्वास्थ सभी की प्राथमिकता है."

एफए ने प्रीमियर लीग सहित कई टूर्नामेंट किए निलंबित

2020 London Marathon
लंदन मैराथन का ट्वीट

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि ये खबर उन लोगों के लिए निराशाजनक है, जो कई महीनों तक प्रशिक्षण ले रहे हैं और वो लोग जो हर साल दौड़ देखते हैं.''

जापान की ओलंपिक मंत्री ने ठुकराया ट्रंप का सुझाव, कहा- रद और स्थगित करने पर कोई विचार नहीं

इससे पहले इंग्लैंड में फुटबॉल की नियामक संस्था-फुटबॉल एसोसिएशन (एफए) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में सभी स्तर की पेशेवर फुटबॉल गतिविधियां कम से कम 3 अप्रैल तक निलंबित कर दी गई हैं.

2020 London Marathon
लंदन मैराथन के दौरान धावक

कोरोनावायरस का प्रभाव

कोरोनावायरस तेजी से दुनिया में पैर पसार रहा है. करीब 1.5 लाख इसकी चपेट में हैं और अब तक करीब 5000 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इनमें से चीन में 3200 के करीब और इटली में 1000 के करीब मौतें हुई हैं. भारत में 13 मार्च तक इस वायरस से दो लोगो के मौत की पुष्टि हुई है और अब तक 81 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं. इनमें से 10 को इलाज के बाद छोड़ दिया गया है जबकि अब भी 71 मामले सक्रिय हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.