आखिरी जंग के लिए अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया, फाइनल से पहले खिलाड़ियों का हुआ जोरदार स्वागत

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 8:23 PM IST

Etv Bharat

भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेलने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है. टीम के सभी खिलाड़ियों ने आज दोपहर को मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी. 19 नवंबर को टीम इंडिया फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका में से किसी एक के साथ खेलते हुई नजर आएगी.

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेलने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है. भारत को 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेलना है जिसके लिए टीम मुंबई से अहमदाबाद पहुंच गई है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है. उनसे 10 में 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है. टीम इंडिया के अहमदाबाद पहुंचने का एक वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पीटीआई की ओर से साझा किया गया है, इस वीडियो में टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंची हुई नजर आ रही है.

मुंबई से अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया
टीम इंडिया ने 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच खेला था, जहां टीम को न्यूजीलैंड के ऊपर 70 रनों से जीत प्राप्त हुई थी. इस मैच को जीतने के बाद टीम ने शुक्रवार (16 नवंबर) को दोपहर मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी. अब टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंच चुकी है, जहां पर टीम के खिलाड़ियों का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया है.

  • भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई। रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में #ICCWorldCup2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा। pic.twitter.com/WKNeGI0mMS

    — ANI_HindiNews (@AHindinews) November 16, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

इस दौरान फैंस भी टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर मौजूद नजर आए. फैंस भारतीय टीम को फाइनल के लिए चीयर भी करते दिखे. वहां मौजूद सभी फैंस अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को नाम के नारे भी लगाते हुए नजर आए. फैंस होटल के बाहर भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का इंतजार करते हुए दिखे.

इस विश्व कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं. तो वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेन वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी है. कोहली 711 रनों के साथ नंबर एक पर मौजूद हैं जबकि शमी 23 विकेटों के साथ नंबर 1 पर बने हुए हैं. भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 550 और श्रेयस अय्यर 526 रन बना चुके हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह के नाम भी 18 विकेट दर्ज हैं.

ये खबर भी पढ़ें : सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने की थी जी-जान से फील्डिंग, जनिए किसे मिला 'बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच अवॉर्ड'
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.