मोहम्मद कैफ ने किया रोहित शर्मा की कप्तानी का समर्थन, कहा टी20 विश्व कप में आपको होगी उनकी जरूरत

author img

By IANS

Published : Dec 5, 2023, 2:19 PM IST

Mohammad Kaif and Rohit Sharma

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कै कि टीम को रोहित शर्मा की जरूरत है. कैफ ने विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के योगदान के बारे में भी बात की है.

विशाखापत्तनम: आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 के कड़े मुकाबले के बाद, जहां एक रोमांचक फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सपनों को चकनाचूर कर दिया, अब क्रिकेट जगत का ध्यान टी20 विश्व कप 2024 पर केंद्रित हो गया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना ​​है कि हार के बीच रोहित शर्मा का नेतृत्व पहले से कहीं अधिक चमका. उन्होंने कहा, 'टी20 विश्व कप 2024 में टीम का नेतृत्व करने के लिए आपको बल्लेबाज रोहित शर्मा से ज्यादा कप्तान रोहित की जरूरत है'.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2022 टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पहले टी20 की कप्तानी और अब वनडे विश्व कप 2023 की ट्रॉफी ना जीत पाने के बाद अब उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की कप्तानी से हटा दिया गया है. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा भारतीय टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, या कोई नया कप्तान पद संभालेगा.

मोहम्मद कैफ ने 'आईएएनएस' से कहा, 'रोहित शर्मा को वहां रहना होगा क्योंकि उनमें नेतृत्व की गुणवत्ता है. जिस तरह से उन्होंने 50 साल के विश्व कप में नेतृत्व किया, उन्होंने एक लीडर के रूप में शानदार काम किया है. उन्होंने प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बिना टीम को फाइनल में पहुंचाया है. आप इस बात की सराहना करेंगे. भारत को टी20 में भी उनके अनुभव की जरूरत होगी, रोहित ने कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर शानदार काम किया जिसकी भारत को टी20 में भी जरूरत होगी'.

बता दें कि विराट कोहली और रोहित के सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक लेने और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति पर सवाल उठ रहे हैं. इस पर कैफ ने कहा कि श्रेयस अय्यर आपके लिए पुजारा की जगह भरना कठिन होगा.

ये खबर भी पढ़ें : साउथ अफ्रीका दौरे से टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज करेगा वापसी, देखिए ये हैरतअंगेज आंकड़े
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.