इंग्लैंड को धूल चटाने के लिए उतरेगी हरमनप्रीत कौर की टीम, जानिए कब और कहां होगा पहला मैच

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 5, 2023, 1:57 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 2:21 PM IST

Indian women's cricket team

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कमर कस ली है. इस सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होने वाला है और सभी मैच मुंबई में खेले जाने हैं. इस सीरीज में हरमनप्रीत कौर टीम इंडिया की कमान संभालती हुई नजर आएंगी.

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक बार फिर एक्शन में लौट रही है. एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत अब इंग्लैंड के धूल चटाने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगज 6 दिसंबर (बुधवार) से होने वाला है. इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम कल शाम 7 बजे से खेला जाने वाला है और मैच का टॉस टाइम 6.30 है. इस सीरीज का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 पर होगा जबिक लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर की जाएगी.

भारत के प्लेयर पूरी तरह तैयार
भारतीय प्लेयर्स इंग्लैंड से दो-दो हाथ करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हरमप्रीत कौर समेट टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस मैच से पहले जमकर अभ्यास किया. इस अभ्यास सत्र की तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर की हैं. इस मैच में स्मृति मंधान पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं. वो भारत को तेज शुरुआत दिलाती हैं. उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, और ऋचा घोष से टीम को बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद होगी. तो वहीं गेंदबाजी में रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा, तितास साधु और पूजा वस्त्रकर से विकेट चटकाने की उम्मीद होगी.

इंग्लैंड ने भी कसी कमर
इंग्लैंड की टीम हमेशा से एक मजबूत टीम मानी जीती है. भारत को कई अहम मौकों पर इंग्लैंड की टीम से कड़ी टक्कर मिली है. इंग्लैंड की टीम ने भी भारत से भिड़ने से पहले जमकर अभ्यास किया है. भारत को इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट से बचकर रहना होगा. एलिस कैप्सी, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन और नेट साइवर -ब्रंट भी मैच का रुख पलटने का मद्दा रखती हैं.

भारत और इंग्लैंड का टी20 दल

भारत - हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्रकर, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि.

इंग्लैंड - हीथर नाइट (कप्तान), लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, महिका गौर, डेनिएल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नेट साइवर-ब्रंट, डेनिएल व्याट.

ये खबर भी पढ़ें : इंग्लैंड को धूल चटाने के लिए हरमनप्रीत कौर की टीम तैयार, टी20 और टेस्ट में ये प्लेयर्स मचाएंगी धमाल
Last Updated :Dec 5, 2023, 2:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.