वर्ल्ड कप फाइनल से पहले शुभमन गिल बोले, 'बचपन में बर्दाश्त नहीं होती थी ऑस्ट्रेलिया की जीत'

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 19, 2023, 12:49 PM IST

Updated : Nov 19, 2023, 1:02 PM IST

shubman gill

विश्व कप 2023 का आज फाइनल मुकाबला है. पूरे देश को उस पल का इंतजार है जब भारत ऑस्ट्रेलिया से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम करेगी. इससे पहले भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने बड़ी बात कही है.. ( Shubhman Gill, ind vs Aus final match )

अहमदाबाद : विश्व कप 2023 में फाइनल मैच शुरु होने में सिर्फ कुछ समय ही बाकी है. दर्शकों का जुनून आसमान छू रहा है. पूरा भारत फाइनल मैच के रंग में रंग चुका है हर कोई भारत की जीत और ऑस्ट्रेलिया की हार देखना चाहता है. करोड़ो दिल दुआएं कर रहे है हजारों जगह हवन किया जा रहा है. मस्जिदों में दुआएं हो रही हैं.

  • Shubman Gill said - "I'm absolutely hated to Australians win from my childhood, I always want Australians lose. Whenever I play against Australia, I only think is to beat them at any cost". (Star Sports) pic.twitter.com/H7LCngqE0z

    — CricketMAN2 (@ImTanujSingh) November 19, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सभी की निगाहे हैं. जो आज के मैच में अहम भूमिका निभाएंगे, देश की जनता उसको सालों साल याद रखेगी. इस विश्व कप के साथ ही उस खिलाड़ी का नाम भी लोगों की जुबान पर आ जाएगा. फाइनल मैच शुरू होने से पहले गिल ने बड़ी बात कही है.

फाइनल मैच के शुरू होने से पहले भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स के स्पेशल शो में कहा है कि 'मुझे बचपन से ही ऑस्ट्रेलिया की जीत बर्दाश्च नहीं होती थी, मैं हमेशा चाहता था कि ऑस्ट्रेलिया हारे. मैं जब भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलता हूं तो बस यही सोचता हूं कि उन्हें किसी भी कीमत पर हराना है'. गिल चाहेंगे कि जिस टीम को वो बचपन से हारते हुए देखना चाहते हैं जिसकी जीत से उनको नफरत है वह उनके रहते हुए भारत के खिलाफ न जीते और वह टीम के लिए रन बनाकर अहम भूमिका निभाएं.

बता दें कि गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में नाबाद 80 रनों की शानदार पारी खेली थी. हालांकि, वह क्रैंप्स के चलते पारी के बीच में ही मैदान से लौट गए थे. रोहित शर्मा ने फाइनल मैच के लिए कोई रिस्क न लेते हुए उनको वापस बुला लिया था. गिल ने विश्व कप 2023 में 8 मैचों में 350 रन बनाए हैं. वह विश्व कप के शुरुआती मैच डेंगू होने के कारण खेल नहीं पाए थे. हालांकि, शुभमन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह डेंगू के बाद से पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 Final Live Updates: टीम इंडिया आज तीसरी बार बनेगी वर्ल्ड चैंपियन!, 125 करोड़ भारतीय कर रहे प्रार्थना
Last Updated :Nov 19, 2023, 1:02 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.