जय शाह ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, जीता ‘स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 5, 2023, 3:13 PM IST

Jay Shah

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है. उन्हें स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2023 में लीडर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया है. उनके कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट ने काफी तरक्की की है.

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है, जिसके सचिव जय शाह हैं. उन्होंने अपने नाम अब एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. दरअसल उन्होंने स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2023 में ‘स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर’ का अवार्ड जीता है. इसके बारे में बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से पोस्ट कर जानकारी देते हुए उन्हें बधाई दी है.

  • CONGRATULATIONS to BCCI Honorary Secretary @JayShah on being awarded the Sports Business Leader of the Year Award at the @FollowCII Sports Business Awards 2023. A first for any leader in Indian Sports administration, this recognition is truly deserved!

    His leadership has left an… pic.twitter.com/FkPYyv9PI3

    — BCCI (@BCCI) December 5, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

जय शाह को मिला बड़ा सम्मान
बीसीसीआई ने पोस्ट कर लिखा,' बीसीसीआई मानद सचिव जय शाह को स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई. भारतीय खेल प्रशासन में किसी भी लीडर के लिए पहली बार यह सम्मान मिलना वास्तव में योग्य है. उनके नेतृत्व ने दुनिया भर में क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ी है. आईसीसी पुरुष विश्व कप को नई ऊंचाइयों पर ले जाना, वेतन समानता में महत्वपूर्ण प्रगति के साथ समावेशिता की वकालत करना और महिला प्रीमियर लीग का निर्माण, ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने का नेतृत्व करना, और भी बहुत कुछ उन्होंने किया है. उनकी अभूतपूर्व पहल जिसने खेल को हमेशा के लिए बदल दिया है'.

जय शाह ने जब से बीसीसीआई सचिव का पद संभला है तब से उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और आज भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनियां के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक हैं. क्रिकेट प्रशासन की दुनिया में जय शाह ने तब कदम रखा था जब वो गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े थे. इसके बाद उन्होंने 31 साल की उम्र में बीसीसीआई में एंट्री की तब से अब तक उन्होंने अपने कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं.

ये खबर भी पढ़ें : मोहम्मद कैफ ने किया रोहित शर्मा की कप्तानी का समर्थन, कहा टी20 विश्व कप में आपको होगी उनकी जरूरत
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.