इजरायली हवाई हमले में अल-कसम ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर समेत नौ लोग मारे गए

author img

By IANS

Published : Nov 22, 2023, 9:05 AM IST

Israeli airstrikes in Lebanon

Israel Hezbollah : लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए. स्थानीय मीडिया ने बताया कि ड्रोन ने लेबनान के गांव तायर हरफा पर हमला किया. मृतकों की पहचान हमास के सदस्यों और अल-कसम ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर के रूप में की गई है.

बेरूत : लेबनान के सैन्य और चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि दक्षिणी लेबनान में चार इजरायली हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए. लेबनान-इजरायल सीमा पर छह सप्ताह से अधिक समय से टकराव तेज हो गया है. नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिमी लेबनान के चाइतियाह गांव में चार लोगों की मौत हो गई. उनके चार पहिया वाहन पर इजरायली ड्रोन द्वारा हवा से सतह पर मार करने वाली मिसाइल से हमला किया गया था.

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एल्नाश्रा समाचार वेबसाइट के अनुसार मृतकों की पहचान हमास के तीन सदस्यों और लेबनान में अल-कसम ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर के रूप में की गई है. सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि दक्षिणपूर्वी लेबनान के खियाम गांव में हिजबुल्लाह केंद्र पर इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह का एक सदस्य मारा गया. इससे पहले मंगलवार सुबह, स्थानीय मीडिया ने बताया कि इजरायली ड्रोन ने लेबनान के दक्षिणी गांव तायर हरफा पर हमला किया.

हमले में स्थानीय टीवी चैनल अल-मायादीन के पत्रकार फराह उमर और फोटोग्राफर रबीह अल-मामारी और हुसैन अकिल नामक नागरिक की मौत हो गई, जबकि काफ़र गांव पर हमलेे में 80 साल की महिला की मौत हो गई. लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह द्वारा सोमवार को इजरायल पर हमास के हमलों के समर्थन में 8 अक्टूबर को शेबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद छह सप्ताह से अधिक समय से लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें-

Hamas Israel : फिलिस्तीनी-इजराइल संघर्ष के बीच राष्ट्रपति पुतिन ने बताया इस 'मसले' का हल

इस भारतीय लड़की को ब्रिटेन ने एक दिन के लिए बनाया 'उच्चायुक्त', जानें क्यों

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.