ETV Bharat / entertainment

Vani Jairam Passes Away: लोकप्रिय प्लेबैक सिंंगर वाणी जयराम का निधन

author img

By

Published : Feb 4, 2023, 3:01 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 5:06 PM IST

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फेमस प्लेबैक सिंंगर वाणी जयराम का निधन हो गया है, उन्होंने 78 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: साउथ की फेमस प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का चेन्नई के नुंगमबक्कम के हैडोस रोड स्थित उनके घर में निधन हो गया है. उन्होंने 78 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया. उसके माथे पर चोट आई है. वाणी जयराम जिन्हें 26 जनवरी 2023 को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. उनके निधन की की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया है.

  • Tamil Nadu | Veteran playback singer Vani Jairam found dead at her residence in Chennai, say Thousand Lights Police officials. Details awaited.

    She was conferred with the Padma Bhushan award for this year.

    (Pic: Vani Jairam's Facebook page) pic.twitter.com/TEMHbHw11s

    — ANI (@ANI) February 4, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बता दें कि वह बेहद लोकप्रिय हिंदी गीत ‘बोले रे पपीहरा’ सहित 19 भाषाओं में 10,000 से अधिक गाने गा चुकीं थीं. वह शहर के एक अपार्टमेंट में अकेली रहती थीं. जयराम के पति की पहले ही मौत हो गई थी और उनकी कोई संतान नहीं है. गायिका की घरेलू सहायिका हमेशा की तरह शनिवार को काम पर आई और बार-बार कॉलबेल दबाने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिला तो उसने तुरंत गायिका के रिश्तेदारों को सूचित किया, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी.

जानकारी पर पहुंची पुलिस ने वाणी जयराम के रिश्तेदारों की मौजूदगी में घर का दरवाजा तोड़ा और उन्हें मृत पाया. वाणी जयराम ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, उर्दू, मराठी, बंगाली, भोजपुरी और उड़िया गानों को भी अपनी मधूर आवाज दी थी. वाणी जयराम ने अपने नाम फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए तीन बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स किया था. उनकी उपलब्धि में चार चांद केवल एक दो नहीं बल्किं कई भाषाओं ने लगाया. उन्हें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और ओडिशा से राज्य पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: K. Vishwanath Passes Away: के. विश्वनाथ का 92 साल की उम्र में निधन, टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक दी कई फिल्में

Last Updated : Feb 4, 2023, 5:06 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.