ETV Bharat / city

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा श्री का फेसबुक अकाउंट हैक, हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

author img

By

Published : Nov 29, 2021, 8:01 PM IST

भोजपुरी एक्ट्रेस ने अपना फेसबुक पेज बहाल करने और उस पेज तक एक्सेस देने का दिशा-निर्देश देने की मांग करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री नेहा
भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री नेहा

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री नेहा श्री ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने फेसबुक पेज को बहाल करने और उस पेज तक एक्सेस देने का दिशा-निर्देश देने की मांग की है. नेहा श्री के मुताबिक, उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर उससे आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे हैं.



नेहा श्री की ओर से वकील कार्तिकेय माथुर और केके शुक्ला ने याचिका में कहा है कि याचिकाकर्ता ने कई भोजपुरी और राजस्थानी फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में काम किया है. उनके फेसबुक पेज के करीब 40 लाख फॉलोवर्स हैं. 19 और 20 अक्टूबर की दरम्यानी रात को उन्हें फेसबुक की ओर से एक ई-मेल आया कि उन्हें नेहा श्री के फेसबुक पेज के एडमिन से हटाया जा रहा है.

इसके बाद नेहा श्री ने तुरंत फेसबुक से शिकायत की कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है. इस शिकायत के जवाब में फेसबुक की तरफ से पहले से टाइप किया हुआ मैसेज मिला लेकिन अकाउंट तक उनकी पहुंच देने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.


ये भी पढ़ें- साकेत कोर्ट ने कुतुबमीनार परिसर में मस्जिद पर दावा करने वाली याचिका खारिज की

याचिका में कहा गया है कि अपने फेसबुक अकाउंट तक पहुंच नहीं होने के बावजूद नेहा श्री का अकाउंट हैक कर उससे आपत्तिजनक कंटेट पोस्ट किए जा रहे हैं. अपनी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर नेहा श्री फेसबुक के गुरुग्राम और ओखला में बताए गए दफ्तरों पर भी गईं. दोनों स्थानों पर फेसबुक का कोई दफ्तर नहीं मिला और वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने कहा कि अपनी शिकायत ड्रापबॉक्स में डाल दें.

उसके बाद उनके पास ई-मेल आया कि उनकी शिकायत का जवाब 30 दिनों के अंदर दिया जाएगा, लेकिन 30 दिन बीत जाने के बावजूद समस्या का कोई हल नहीं निकला. याचिका में मांग की गई है कि पुलिस उनकी शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.