इशारों-इशारों में सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को लेकर कही बड़ी बात, दिया ऑफर

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 21, 2023, 10:15 AM IST

Satya Nadella

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सीइओ सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को लेकर कहा कि वह माइक्रोसॉफ्ट में शामिल हो या ओपनएआई में लौट आए दोनों ही सही है. बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ओपनएआई का सबसे बड़ा समर्थक है. पढ़ें पूरी खबर...(Satya Nadella, Microsoft Corp Chief Executive Officer Satya Nadella, CEO of OpenAI, sam altman, OpenAI, Mira Murati and OpenAI, ChatGPT, Sam Altman)

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को लेकर बड़ा बयान दिया है. सत्य नडेला ने संकेत दिया है कि सप्ताह में अनाउंस हुए एक आश्चर्यजनक कदम के बाद सैम ऑल्टमैन उनकी कंपनी में शामिल हो या ओपनएआई में वापस जाए. नडेला ने ब्लूमबर्ग टेलीविजन में कहा कि चाहे ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट में शामिल हो या ओपनएआई में लौट आए दोनों ही सही है. जैसा कि स्टार्टअप के कुछ निवेशक व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे हैं कि उद्यमी माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करेगा.

  • We remain committed to our partnership with OpenAI and have confidence in our product roadmap, our ability to continue to innovate with everything we announced at Microsoft Ignite, and in continuing to support our customers and partners. We look forward to getting to know Emmett…

    — Satya Nadella (@satyanadella) November 20, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

ओपनएआई का सबसे बड़ा समर्थक माइक्रोसॉफ्ट
बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ओपनएआई का सबसे बड़ा समर्थक है, वह स्टार्टअप जहां ऑल्टमैन को पिछले हफ्ते सीईओ के पद से हटा दिया गया था. नडेला ने कहा, सैम चाहे कहीं भी हो, वह माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम कर रहा है. ओपनएआई गाथा में कई चौंकाने वाले मोड़ों में से एक में, नडेला ने रविवार को घोषणा की कि वह माइक्रोसॉफ्ट में एक नया कृत्रिम बुद्धिमत्ता समूह चलाने के लिए ऑल्टमैन को काम पर रख रहे हैं.

Microsoft-OpenAI
माइक्रोसॉफ्ट-ओपनएआई

ऑल्टमैन को निकालना सिलिकॉन वैली को स्तब्ध कर दिया
शुक्रवार को ओपनएआई से ऑल्टमैन की बर्खास्त ने सिलिकॉन वैली को स्तब्ध कर दिया था, और स्टार्टअप में निवेशकों ने उसकी वापसी की पैरवी की है. सोमवार तक, OpenAI के लगभग सभी कर्मचारियों ने धमकी दी थी कि यदि वर्तमान बोर्ड ने इस्तीफा नहीं दिया तो वे पद छोड़ देंगे और ऑल्टमैन के साथ माइक्रोसॉफ्ट में चले जाएंगे. नडेला ने कहा कि उन्हें ओपनएआई में ऑल्टमैन द्वारा किसी भी गलत काम के बारे में नहीं बताया गया है.

Microsoft
माइक्रोसॉफ्ट

माइक्रोसॉफ्ट में ऑल्टमैन का वेलकम
उन्होंने कहा कि मुझे सैम और उनके नेतृत्व और क्षमता पर पूरा भरोसा है और इसीलिए हम माइक्रोसॉफ्ट में उनका स्वागत करना चाहते हैं. आगे उन्होंने कहा कि हालांकि, चाहे कुछ भी हो, ओपनएआई को शासन परिवर्तन की आवश्यकता है. साथ ही कहा कि Microsoft के बिना लूप में होने वाले बड़े बदलाव अच्छे नहीं हैं, और हम निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि कुछ आवश्यक बदलाव हों. नडेला ने कहा कि उन्हें यह नहीं बताया गया है कि ऑल्टमैन को क्यों हटाया गया है. बोर्ड ने संचार में कुछ खराबी के अलावा सैम द्वारा किए गए किसी भी काम के बारे में बात नहीं की है.

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.