ETV Bharat / bharat

धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में बरसीं लाठियां, महिला का सिर फटा, मची भगदड़

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 18, 2024, 7:00 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 8:01 PM IST

गोरखपुर में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में भगदड़ मच गई. दरअसल, सिर फटने से एक महिला लहूलुहान हो गई. महिला ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया.

गोरखपुर
गोरखपुर

गोरखपुर में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में भगदड़ मच गई.

गोरखपुर : जिले के बड़हलगंज कस्बे में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में रामकथा सुनने उमड़ी लाखों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां चलाईं गईं. इस दौरान एक महिला का सिर फट गया. लहूलुहान महिला ने इसके लिए पुलिस को दोषी ठहराया. उसके साथ आईं महिलाएं उसे लेकर पंडाल से बाहर ले गईं. इधर, लाठी चलाने से अफरातफरी की स्थिति बनी रही. लोग लाठी की मार से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे, जिससे भगदड़ मच गई. कथा सुनने आए लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी मनमानी पर उतारू थे.

कथास्थल पर हुए घटनाक्रम के वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि एक व्यक्ति लगातार लाठी चला रहा है. हालांकि वह पूरी तरह से वर्दी में नहीं है. लेकिन घायल महिला पुलिसकर्मियों को ही घटना के लिए जिम्मेदार बता रही थीं. लाखों की भीड़ के बीच धीरेंद्र शास्त्री के इस कथा प्रवचन कार्यक्रम में लाठी चलाने से माहौल बिगड़ गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. यह कथा 17 जनवरी से 3 दिनों के लिए प्रारंभ हुई है. गुरुवार को दूसरा दिन था. शुक्रवार को यह कथा समाप्त हो जाएगी. पहले दिन की कथा में भी लाखों की भीड़ धीरेंद्र शास्त्री को सुनने के लिए आई हुई थी.

वहीं इस घटना के संबंध में बड़हलगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर अंजुल चतुर्वेदी ने कहा कि, कथा सुनने के लिए लाखों की भीड़ आ रही है. पुलिस उसे नियंत्रित करने में जुटी है. घायल महिला पुलिस की लाठी से घायल हुई है या आयोजकों की ओर से लगाए गए कार्यकर्ता की लाठी से, यह देखने वाली बात होगी. अगर पीड़िता कोई शिकायत लेकर के आती है तो उसकी बात भी सुनी जाएगी. फिलहाल पुलिस ने लाठी चलाई है कि नहीं यह तय कर पाना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : रामभद्राचार्य के 75वें जन्मदिवस पर अयोध्या में होगा अमृत महोत्सव, आ सकते हैं पीएम मोदी और धीरेंद्र शास्त्री

यह भी पढ़ें : कमरे में अंगीठी जलाकर सो गई महिला, दम घुटने से दो बच्चों की मौत, मां भी मिली अचेत

Last Updated :Jan 18, 2024, 8:01 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.