आईएएस पर यौन उत्पीड़न का आरोप, महिला ने मांगी इच्छा मृत्यु

author img

By

Published : Jun 15, 2021, 10:55 PM IST

rape

गुजरात कैडर के आईएएस गौरव दहिया पर अलीगढ़ की एक महिला ने झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि आईएएस ने खुद को तलाकशुदा बताकर शादी की थी. वहीं महिला ने न्याय न मिलने पर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है.

अलीगढ़ : गुजरात कैडर के एक आईएएस अफसर पर एक महिला ने झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने मंगलवार को हिंदूवादी संगठन के नेताओं के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान पीड़िता ने बताया कि गुजरात के हेल्थ डिपार्टमेंट में मिशन डायरेक्टर के पद पर आईएएस तैनात थे. झूठ बोलकर 24 फरवरी 2018 को तिरुपति बालाजी में शादी की. महिला का आरोप है कि शादीशुदा होते हुए भी खुद को तलाकशुदा बताकर शादी की. महिला ने यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है.

अतरौली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक पीड़ित मेडिकल छात्रा ने गुजरात के एक आईएएस अफसर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता का कहना है कि गुजरात कैडर के एक आईएएस अफसर गौरव दहिया जो कि हेल्थ डिपार्टमेंट में मिशन डायरेक्टर थे. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की. उसके बाद काफी दिनों तक बात करने के बाद शादी का प्रस्ताव रखा. इसके बाद आईएएस महिला से मिलने अतरौली आए.

आईएएस पर धोखा देने का आरोप.

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया

पीड़िता का आरोप है कि अधिकारी ने उसे अलीगढ़ से लेकर दिल्ली अपने माता-पिता से मिलवाने के बहाने से ले गए. वहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. उसके बाद होश नहीं रहने पर अश्लील वीडियो बना लिए. बाद में वही वीडियो महिला को भेजकर शादी के लिए दबाव बनाते रहे. 2018 में तिरुपति बालाजी में ब्लैकमेल करते हुए शादी की. इस रिश्ते से एक महिला को डेढ़ साल की एक बच्ची भी है.

महिला ने बताया कि धोखाधड़ी करने और यौन उत्पीड़न करने की शिकायत उसने गुजरात में की थी. शिकायत के बाद इंक्वायरी कमेटी ने जांचकर आईएएस को सस्पेंड कर दिया गया था. पिछले 2 सालों से आईएएस सस्पेंड चल रहे हैं. महिला का कहना है कि मुझे और मेरी बेटी को न्याय दिया जाए. नहीं तो राष्ट्रपति मुझे इच्छा मृत्यु की अनुमति दें.

सीओ अतरौली सुदेश गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र की एक महिला द्वारा गौरव दहिया के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई थी. मामले में एसएसपी द्वारा गठित क्राइम ब्रांच टीम ने शिकायतकर्ता के साथ थाना क्षेत्र में कोई भी घटना घटित नहीं होनी पाई गई. जिसके चलते गत दिनों फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई है.

पढ़ेंः तीरथ सिंह रावत और ममता बनर्जी को छोड़नी पड़ सकती है सीएम की कुर्सी ? जानिए वजह

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.