महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, तूफान की संभावना

author img

By ANI

Published : Nov 27, 2023, 7:21 AM IST

IMD issues rainfall alert for Maharashtra, Rajasthan, Madhya Pradesh; Thunderstorms predicted in multiple regions

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ क्षेत्रों में तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD issues rainfall alert- Maharashtra Rajasthan Thunderstorms

नई दिल्ली : मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र, राजस्थान और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को बारिश की चेतावनी जारी की. साथ ही पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

दक्षिणी राजस्थान, महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में गरज, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. रात के समय पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने 'एक्स' पर एक अन्य पोस्ट में कहा, 'महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश में आंधी, तेज हवाओं, ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी हैं.

ये भी पढ़ें- केरल में भारी बारिश जारी, कई जिलों में ऑरेज और येलो अलर्ट

हाल की उपग्रह तस्वीरों में गुजरात राज्य और दक्षिण राजस्थान में आसमान साफ दिखाई दे रहा है. मध्य प्रदेश में मध्यम बादल और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में बहुत अधिक बादल हैं. इससे पहले मुंबई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की थी. पालघर, धुले और नंदुरबार जिलों में भारी बारिश की आशंका है, जबकि ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, जलगांव, नासिक, अहमदनगर और पुणे जिलों में बिजली गिरने के साथ आंधी की भविष्यवाणी की गई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.